राजस्थान में छह सीटों पर बीजेपी ने फाइनल कर लिए नाम!-यहां देखें

BJP has finalized names on six seats in Rajasthan!
इस खबर को शेयर करें

जयपुर : लोकसभा चुनाव के चलते राजस्थान में बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। बेसब्री से बीजेपी की दूसरी लिस्ट का इंतजार किया जा रहा है। वहीं केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान की 10 सीटों को लेकर मंथन किया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार इनमें छह लोकसभा सीटों पर नाम को लेकर सहमति बन चुकी है। शेष चार सीटों पर फिर से मंथन होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी फिर से दिल्ली में केंद्र चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे।

दौसा लोकसभा सीट पर फंसा हुआ है पेच
राजस्थान की सियासत में बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार हो रहा है। सूत्रों के अनुसार 6 सीटों पर नाम लगभग फाइनल हो चुके हैं। शेष चार सीटों पर सहमति होना बाकी है। इधर, दौसा लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर पेच फंसा हुआ है। इस लोक सभा सीट पर नेताओं के अपने रिश्तेदारों की पैरवी के कारण असमंजस की स्थिति बनी हुई है। भजन लाल सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा अपने भाई जगमोहन मीणा को लोकसभा टिकट दिलाना चाहते हैं। जबकि वर्तमान सांसद जसकौर मीणा अपनी जगह उनकी बेटी अर्चना मीणा को टिकट दिलाना चाहती है। ऐसे में दौसा लोकसभा सीट पर नामों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है।संभावना है कि अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दौसा लोकसभा सीट को लेकर नाम तय किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार इन सीटों पर हो गए हैं नाम तय!
कहा जा रहा है कि बीजेपी ने 10 सीटों में से 6 सीटों पर नाम तय कर लिए हैं। सूत्रों के अनुसार श्रीगंगानगर, करौली-धौलपुर, टोंक-सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, झुंझुनूं, जयपुर शहर पर पार्टी ने अपने स्तर पर प्रत्याशी तय कर लिए हैं। जबकि राजसमंद, अजमेर, जयपुर ग्रामीण और दौसा पर पेच फंसा हुआ है। इसके अलावा दूसरी सूची में राजेन्द्र राठौड़, सतीश पूनिया जैसे दिग्गज नेताओं के नाम चल रहे हैं। अब बीजेपी में चार सीटों पर चर्चा के लिए सीएम और प्रदेश अध्यक्ष दोनों को दिल्ली बुलाया जाएगा। उसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति में पीएम नरेंद्र मोदी की झंडी मिलने के बाद राजस्थान की 10 लोकसभा सीटों पर नामों की घोषणा हो जाएगी।

बीजेपी की दूसरी सूची में महिलाओं को भी मिलेंगे टिकट
बीजेपी की ओर से 10 लोकसभा सीटों पर नाम घोषित किए जाने हैं। सियासी चर्चा है कि दूसरी सूची में 2 से 3 महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल हो सकते हैं। इनमें कयास है कि राजसमंद, दौसा, झुंझुनू, टोंक सवाई माधोपुर और अजमेर सीटों में से महिला उम्मीदवारों के नाम को लेकर घोषणा हो सकती है। इसको लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गहन मंथन चल रहा है।