लड़कों ने दिया सस्ता लहंगा, दुल्हन को आया गुस्सा, तोड़ी शादी

Boys gave cheap lehenga, bride got angry, broke marriage
Boys gave cheap lehenga, bride got angry, broke marriage
इस खबर को शेयर करें

भारत में शादियों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में शादियों से जुड़ी कुछ चौंका देने वाली खबरें भी सामने आ रही हैं। इन दिनों उत्तराखंड का एक मामला चर्चा में है। जहां एक दुल्हन ने इसलिए शादी से इनकार कर दिया क्योंकि लड़के वालों ने उसे काफी सस्ता लहंगा दे दिया। स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, हल्द्वानी के राजपुरा इलाके की एक लड़की की सगाई हो चुकी थी। हालांकि, जब उसे पता चला कि उसके लिए दूल्हे की तरफ से जो लहंगा खरीदा गया उसकी कीमत सिर्फ 10 हजार रुपये है, तो उसने गुस्से में लहंगे को फेंक दिया! दूल्हे ने कहा कि उन्होंने वह लहंगा खासतौर पर लखनऊ से मंगवाया था। यह बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि मामला कोतवाली पुलिस तक पहुंच गया।

पुलिस ने की सुलाह कराने की कोशिश

हालांकि, थाने में घंटों की तीखी नोकझोंक के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया, जिसका मतलब था ‘सब खत्म हो गया’ और शादी टूट गई। हल्द्वानी पुलिस ने बहुत कोशिश की। पर वे दोनों पक्षों की सुलाह कराने में सफल नहीं हुए। जी हां, दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में हुई बहस के बाद दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि उनका अलग-अलग रास्ते जाना ही बेहतर है।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, लड़की की शादी रानीखेत के एक लड़के से तय की गई थी, जो मेडिकल पेशे से जुड़ा हुआ था। दोनों ने जून महीने में सगाई की थी और 5 नवंबर को शादी होनी थी, जिसके लिए वेडिंग कार्ड छपवाकर बांटे जा चुके थे। इतना ही नहीं, शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थीं। हालांकि, जब दुल्हन ने लड़के वालों की तरफ से खरीदा गया लहंगा देखा तो वह आग बबूला हो गई और शादी से इनकार कर दिया। कथित तौर पर दूल्हे के पिता ने लड़की को उसकी पसंद का लहंगा खरीदने के लिए अपना एटीएम कार्ड भी दिया। लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।