बसें लेट न हों इसलिए खड़े होकर चेकिंग बंद करें, यूपी रोडवेज के अधिकारी चलती बस में टिकट देखेंगे

Buses do not get late, so stop checking by standing, UP Roadways officials will check the ticket in the moving bus
Buses do not get late, so stop checking by standing, UP Roadways officials will check the ticket in the moving bus
इस खबर को शेयर करें

कानपुर. यूपी रोडवेज बसों से सफर करने वाले यात्री टिकट चेकिंग के नाम पर रास्ते में अब न खड़े रहेंगे। लेट न हो, इसलिए बसों को सफर के दौरान कहीं भी खड़ी करके चेक नहीं किया जाएगा। यातायात अधीक्षक औऱ निरीक्षक चलती बस में ही चेकिंग करेंगे। अभी तक चेकिंग के नाम पर 28 से 38 मिनट तक बसें अकारण खड़ी रहती हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग ने प्रदेश के क्षेत्रीय और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को इस बाबत आदेश जारी किया है।

पूरे प्रदेश में लागू हुई नई व्यवस्था,शिकायत पर कार्रवाई
अपर प्रबंध निदेशक ने 24 नवंबर-2022 को आदेश जारी करने के साथ ही कई और चेकिंग व्यवस्था में बदलाव किया है। अब यात्रियों से वसूल होने वाली राशि को चेकिंग दल सीधे डिपो में आकर काउंटर में जमा करेगा। काउंटर की रसीद को संलग्न करके चेकिंग की रिपोर्ट प्रेषित करेगा। इसके साथ ही कंडक्टर के बेवल पत्र में इंट्री न करके सीधे अपनी रिपोर्ट डिपो में देगा। इस रिपोर्ट को संबंधित बस और कंडक्टर के डिपो में भेजी जाएगी।

रीजन की 15 फीसदी बसें लेट होती थी चेकिंग में
रोडवेज प्रबंधन का कहना है कि कानपुर रीजन की बसों की भी चेकिंग होती रहती है। रीजन, डिपो के स्क्वायड के अलावा प्रांत का भी चेकिंग दल चलता है। रास्ते में बस रोककर चेकिंग करने और कंडक्टर और यात्रियों से बातचीत में औसतन 15 फीसदी बसें लेट होती थीं। यह समस्या अकेले कानपुर रीजन की ही नहीं बल्कि सभी रीजन की है।

रीजन का लोड एक नजर में
कुल बसें 545
एसी 60
आर्डिनरी 485
चेकिंग में लेट होती थी 78-80