Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि के दौरान दिख जाए ऐसा सपना तो झट से हो जाएं सावधान! मां दुर्गा दे रही हैं संकेत

चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नवरात्रि की शुरुआत होती है. इस बार चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 अप्रैल से होने जा रही है. नवरात्रि को लेकर लोगों ने अभी से ही तैयारियां शुरु कर दी हैं.

Chaitra Navratri 2023: If you see such a dream during Navratri, be careful! Maa Durga is giving hints
Chaitra Navratri 2023: If you see such a dream during Navratri, be careful! Maa Durga is giving hints
इस खबर को शेयर करें

Maa Durga In Dream: चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नवरात्रि की शुरुआत होती है. इस बार चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 अप्रैल से होने जा रही है. नवरात्रि को लेकर लोगों ने अभी से ही तैयारियां शुरु कर दी हैं. बाजारों में भी नवरात्रि की धूम अभी से शुरू हो गई. नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के नौ रुपों की पूजा की जाती है. वहीं, इन दिनों में सपने में मां दुर्गा का दिखाई देना भी कई तरह के संकेत देता है. इस दौरान मां दुर्गा कई रुपों में नजर आ सकती हैं. जानें इनके अर्थ.

शेर पर सवार मां दुर्गा
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को सपनों में मां दुर्गा शेर पर सवार होकर आती हुई दिखाई देती हैं, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या आने वाली है. ऐसे में इस तरह का सपना अगर आपको भी दिखाई देता है, तो मां दुर्गा की आराधना अशुभ प्रभावों को कम सकती है.

मां दुर्गा का गुस्से वाला रूप
अगर किसी जातक को सपने में मां दुर्गा क्रोधित रूप में दिखाई देती हैं, तो इसका अर्थ है कि आपने कोई बड़ी गलती की है. इसलिए उस काम को जल्दी से जल्दी ठीक करने में ही भलाई है. और सही रास्ते पर चलें. वरना आपको आने वाले समय में शारीरिक, मानसिक या फिर आर्थिक परेशानी का सामान करना पड़ सकता है.

मां दुर्गा का काले रंग के कपडे़ में दिखना
ज्योतिष शास्त्र का सपने में मां दुर्गा का काले रंग के कपड़ों में दिखना अशुभ माना गया है. अगर आप भी कोई ऐसा सपना देखते हैं, तो इसका मतलब है कि भविष्य में कोई अनहोनी हो सकती है. ऐसे में आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूर है.

लाल जोड़े में दिखना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को सपने में मां दुर्गा लाल रंग के वस्त्रों में मुस्कुराती हुई नजर आएं तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको बहुत जल्द कोई शुभ समाचार मिल सकता है. बिजनेस और नौकरी में भी व्यक्ति को लाभ मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

मां दुर्गा का मंदिर दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को सपने में मां दुर्गा का मंदिर दिखाई देता है, तो इसे शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि बहुत जल्द ही आपके घर में खुशियां दस्तक देंगी और आपको धन लाभ होगा.