देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, यहां चेक करें ताजा रेट

Changes in petrol and diesel prices across the country, check latest rates here
Changes in petrol and diesel prices across the country, check latest rates here
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: Petrol Diesel Prices Updates: आज यानी 18 मार्च को सरकारी तेल कंपनियों ने हर दिन की तरह सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol Diesel Rates) जारी कर दी हैं. जिसके मुताबिक, आज राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के रेट में बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि, आज के दिन कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. लेकिन कुछ राज्यों में इसकी कीमतें बढ़ गई हैं. ऐसे में तेल भरवाने के लिए जाने से पहले यह जानना जरूरी है कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है.
यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि आज देश के किन-किन राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमते कम हुई हैं. वहीं,आपको ये भी बताएंगे कि पेट्रोल और डीजल कहां-कहां महंगा हुआ है. तो चलिए जानते हैं कि अलग-अलग राज्यों में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कितना बदलाव हुआ है.

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)
दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है.
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर है.
चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल 92.34 रुपये प्रति लीटर है.
पेट्रोल-डीजल कहां सस्ता और कहां महंगा (Petrol-Diesel Rates)
आज आंध्रप्रदेश, गुजरात, हिमाचल, झारखंड, कर्नाटक, मणिपुर, ओडिशा और तेलंगाना में पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel Prices Today) सस्ता हो गया है. जबकि असम, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा,जम्मू-कश्मीर,केरल, मध्यप्रदेश , महाराष्ट्र, पंजाब , राजस्थान, तामिलनाडु, यूपी और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

SMS के जरिये पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव
आप SMS के जरिये यह पता कर सकते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है. अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो आपको RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अगर BPCL के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर आप HPCL के कस्टमर हैं तो HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.