छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय का ऐलान: 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे सभी ऑफिस

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai's announcement: All offices will remain closed till 2.30 pm on January 22.
Chhattisgarh CM Vishnudev Sai's announcement: All offices will remain closed till 2.30 pm on January 22.
इस खबर को शेयर करें

रायपुर.अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन 22 जनवरी को होगा। इस दिन देशभर में उत्सव मनाया जाएगा। जिसके चलते छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय ने भी बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिसों को पूरी तरह बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। ताकि लोग धूमधाम से उत्सव मना सकें।

दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे सभी दफ्तर

आपको बतादें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन देशभर में विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन हो रहे हैं। कहीं भजन संध्या, कहीं रामायण, कहीं सुंदरकांड पाठ तो कहीं हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है। इस दिन सभी मंदिरों और घरों में भी आकर्षक विद्युत साज सज्जा की जा रही है। घर आंगन को दीपकों से सजाया जाएगा। इस दिन लोग मिठाईयां बांट कर खुशियां मनाएंगे। ऐसे में छत्तीसगढ़ की जनता भी धूमधाम से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उतसव को अपने घर आंगन और मंदिरों में मना सकें, इसलिए छत्तीसगढ़ सीएम ने स्कूलों की छुट्टी तो पहले ही कर दी थी। अब सभी ऑफिसों की भी छुट्टी कर दी है।

22 जनवरी को सभी स्कूलों की छुट्टी

उत्तरप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने भी 22 जनवरी को सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी है। इस दिन सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल पूरी तरह बंद रहेंगे। ताकि बच्चे अपने परिवार के साथ राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को धूमधाम से मना सकें। इस दिन को यादगार बनाने के​ लिए लोग विभिन्न प्रकार से कई धार्मिक आयोजन कर रहे हैं।