पहाड़ों से कांग्रेस साफ, बंगाल में TMC हाफ; दिल्ली में आप का खाता खुलने के आसार: सर्वे

Congress cleared from the mountains, TMC halved in Bengal; Chances of opening your account in Delhi: Survey
Congress cleared from the mountains, TMC halved in Bengal; Chances of opening your account in Delhi: Survey
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: Lok Sabha Chunav Survey 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सियासी बिगुल बज गया है। चुनाव से पहले जनता का मूड टटोलने के लिए हाल ही में एक सर्वे किया गया है। टीवी 9 के सर्वे के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। सर्वे की मानें तो बंगाल में टीएमसी को 21 तो वहीं भाजपा को 20 सीटें इस बार के लोकसभा चुनाव में मिलने के आसार हैं। वहीं गुजरात और मध्य प्रदेश में भाजपा क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है।

पहाड़ों से साफ कांग्रेस
टीवी 9 के सर्वे के मुताबिक, पहाड़ी राज्य हिमाचल की 4 लोकसभा सीटों में सभी सीटें बीजेपी जीत रही है। यहां कांग्रेस राज्य सरकार में होने के बावजूद एक भी सीट नहीं जीत रही। वहीं, वोट प्रतिशत की बात करें तो सर्वे में एनडीए को 55.73 प्रतिशत मिलता दिख रहा है। सर्वे में मुताबिक, उत्तराखंड की सभी 5 सीटों पर भाजपा कब्जा जमाती नजर आ रही है। यहां एनडीए को 56.77 प्रतिशत जबकि इंडिया ग्रठबंधन को 26.24 प्रतिशत वोट शेयर मिलने के आसार हैं।

दिल्ली में खुलेगा आप का खाता?
सर्वे के मुताबिक, दिल्ली की सात में से एक सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) अपना खाता खोलती दिखाई दे रही है। सर्वे के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली की सीट आप के खाते में जाती दिखाई दे रही है। इसके अलावा दिल्ली की छह सीटें बीजेपी जीत रही है। वोट प्रतिशत की बात करें तो भाजपा को 53.47 प्रतिशत तो वहीं इंडिया गठबंधन को 33.05 को वोट शेयर मिल सकता है।

बंगाल में कांटे की टक्कर
टीवी 9 के सर्वे के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में भाजपा और टीएमसी को लगभग आधी-आधी सीटें मिलती नजर आ रही है। सर्वे के मुताबिक, राज्य में टीएमसी 21 और भाजपा को 20 सीटें जीत सकती हैं। वहीं कांग्रेस यहां से एक सीट जीतती नजर आ रही है।