राजस्थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या 2 हजार के पार

Corona cases increasing continuously in Rajasthan, the number of active patients crossed 2 thousand
Corona cases increasing continuously in Rajasthan, the number of active patients crossed 2 thousand
इस खबर को शेयर करें

Coronavirus Update: राजस्थान में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। प्रदेश में आज कोरोना के 419 नए केस मिले है और 3 मरीजों की मौत हुई है। बढ़ते मामलों के कारण प्रदेश में आज संक्रमण की दर 13 फीसदी से ऊपर रही।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को 3093 लोगों के सैंपल टेस्ट किए गए। जिसमें से 419 की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली। वहीं 3 मरीजों ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। शनिवार को सबसे ज्यादा 132 पाॅजिटिव जयपुर में मिले।

जयपुर के बाद आज उदयपुर में 51, अजमेर में 36, अलवर में 26, बीकानेर में 15, डूंगरपुर में 31, जोधपुर में 19, पाली में 22 और प्रतापगढ़ में 12 केस मिले। वहीं एक्टिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2 हजार को पार कर गई।

जयपुर में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज
प्रदेश में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज जयपुर में 627, अजमेर में 142, बीकानेर में 127, झालावाड़ में 121, जोधपुर में 130 और उदयपुर में 172 मरीज है। वहीं कुल 122 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौटे। स्वास्थ्य विभाग ने भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने की सलाह दी है।

नए वेरिएंट से सक्रंमित हो रहे लोग
बता दें कि इससे पहले सीएम अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, कांग्रेस पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी कोरोना पाॅजिटिव आए थे। प्रदेश में कोरोना के मामले नए वेरिएंट के हैं। जो काफी तेजी से फैलने वाला वैरिएंट है। इस संक्रमण की चपेट में आने वाले ज्यादातर मरीजों में केवल हल्के खांसी-बुखार, जुकाम के लक्षण दिख रहे हैं।