हरियाणा में फिर बरस रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले इतने केस, यहां जाने लेटेस्ट डिटेल्स

Corona wreaks havoc again in Haryana, so many cases found in 24 hours, know the latest details here
Corona wreaks havoc again in Haryana, so many cases found in 24 hours, know the latest details here
इस खबर को शेयर करें

Haryana Corona Update: हरियाणा में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से रफ़्तार पकड़ ली है। राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को भी अलर्ट मोड़ पर कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले 24 घंटे के अंदर 68 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गई है। पिछले पांच दिनों में एक्टिव मामलों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है। इन दिनों में एक्टिव केस की संख्या 103 से बढ़कर 257 पर पहुंच गई हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार सबसे ज्यादा एक्टिव मामले गुरुग्राम में 155 और फरीदाबाद 55 में मामले हैं। कोरोना वायरस के पॉजिटिविटी दर में भी इजाफा दर्ज किया गया है। पंचकूला की पॉजिटिविटी दर सबसे ज्यादा 16.77 प्रतिशत दर्ज की गई है।

गुरुग्राम में मिले सबसे ज्यादा केस
आप सभी को बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 46 मामले गुरुग्राम में मिले हैं। इसके अलावा फरीदाबाद में 10, पानीपत में 3, यमुनानगर में 4 कोरोना के मरीज मिले हैं। वहीं करनाल, जींद, रेवाड़ी, झज्जर, पलवल में 1-1 संक्रमण मामले कि पुष्टि कि गई है।

विज ने दिए निर्देश
कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखने के बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य स्वास्थ्य सेवाएं विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह कोरोना और अन्य संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनी पूरी तैयारी रखें।