मौत वाला डांस: DJ पर नाच रहा युवक गिरा तो फिर नहीं उठा, आप तो नहीं कर रहे यह गलती

इस खबर को शेयर करें

उज्जैन। आजकल शादियों में डीजे बजाने का चलन तेजी से चल रहा है, बिना डीजे के बारात नहीं लगती. खास बात यह है कि युवा बिल्कुल डीजे के पास जाकर डांस करते हैं. लेकिन उज्जैन से एक ऐसी घटना सामने आई है, जो लोगों के लिए सावधान करने वाली है. क्योंकि यहां एक 18 साल का युवक डीजे पर डांस कर रहा था, लेकिन डांस करते वक्त वह अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिरा और फिर उठ नहीं सका. उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां वह बेहोश हो गया.

दरअसल, पुलिस ने बताया कि अम्बोदिया गांव का रहने वाला विक्रम अपने दोस्त की शादी में उज्जैन आया था. वह बारात में डीजे पर डांस कर रहा था, इस दौरान उसने एक वीडियो भी बनाया जिसमें वह बिल्कुल सामान्य नजर आ रहा था. विक्रम के दोस्तों ने बताया कि डांस के दौरान उसने पानी पिया और वह फिर से नाचने लगा, लेकिन कुछ देर बाद वह अचानक से गिर पड़ा और फिर नहीं उठा.

युवक के हार्ट में मिला क्लॉट
युवक की मौत के बाद उसका पोस्टमार्टम हुआ, पीएम रिपोर्ट के आधार पर डॉ जितेंद शर्मा ने बताया कि, ”संभवत युवक की मौत डीजे की आवाज की वजह से हुई हैं, क्योंकि उसके हार्ट (सीने) में क्लॉट मिला है. डॉक्टर ने बताया कि ज्यादा आवाज की वजह से शरीर एब्नार्मल हो जाता है, जिसका शरीर पर बुरा असर पड़ता है. इसलिए ज्यादा तेज आवाज से बचना चाहिए.”

डॉ जितेंद शर्मा ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि ”जैसे एयर पॉल्युशन होता है वैसा ही नॉइज पॉल्युशन होता है, डीजे व अन्य तेज आवाज वाले साउंड की एक पार्टिकुलर लिमिट होती है जो ज्यादा होने पर बॉडी में वाइब्रेशन लाने लगती है, जिससे बॉडी में चाहे हार्ट हो या ब्रेन हो दोनों का सर्कुलेशन एब्नार्मल हो जाता है. उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि सबसे अपील है कि खुशियो को भी एक सीमा तक मनाएं और एब्नार्मल एक्टिविटी से बचें.”

डॉक्टर ने कहा कि इस वक्त संभावना और भी है क्योंकि नव तपा का समय है तापमान 45 डिग्री के आस पास है, इस खाने पीने का बहुत ध्यान रखें. मृतक युवक के हार्ट में क्लॉट मिला है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि संभवतः बॉडी के अचानक एबनॉर्मल होने की वजह से और साउंड के ज्यादा होने की वजह से ही मौत हुई है. हालांकि विसरा रिपोर्ट का इंतजार है विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारण स्पष्ट हो पाएगा.