हिमाचल मेें विवाहिता की जलने से मौत, हत्या या आत्महत्या-जांच में होगा खुलासा

Death, murder or suicide of a married woman in Himachal - will be revealed in the investigation
Death, murder or suicide of a married woman in Himachal - will be revealed in the investigation
इस खबर को शेयर करें

हरिपुर (कांगड़ा)। हिमाचल के कांगड़ा (Kangra) जिला में एक 25 वर्षीय विवाहिता (Married Woman) की जलने से दर्दनाक मौत (Death by Burns) हो गई है। मामला पुलिस थाना हरिपुर के तहत धार गांव से सामने आया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। वहीं फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) को भी मौके पर साक्ष्य जुटाने के लिए बुलाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय विवाहिता रजिता कुमारी पत्नी मुनीष कुमार निवासी धार तहसील हरिपुर (Haripur) की शादी चार साल पहले हुई थी। उसकी एक बेटी भी है। बताया जा रहा है कि बीते रोज रजिता घर की ऊपरी मंजिल पर खाना बना रही थी, जबकि उसके पति और घर के अन्य सदस्य नीचे बैठे थे। इसी बीच पड़ोसियों ने आकर बताया कि उनकी ऊपरी मंजिल से धुंआ उठ रहा है। जिसके बाद सभी लोग ऊपरी मंजिल पर गए, तो वहां पर रजिता जली हुई अवस्था में घायल पड़ी थी।

बुरी तरह से झुलस चुकी रजिता को तुरंत मेडिकल कॉलेज टांडा (Medical College Tanda) पहुंचाया गया, जहां जख्मों का ताव ना सहते हुए उसकी मौत हो गई। आग लगने से रजिता 95 फीसदी जल गई थी। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस थाना हरिपुर की टीम अस्पताल पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। रजिता कुमारी ने खुद अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाई या फिर इसके पीछे कोई और कारण है इसका खुलासा तो पुलिस जांच के बाद ही होगा।

पुलिस ने मृतक महिला के मायके वालों के बयान दर्ज कर लिए हैं। वहीं, मौके पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। उधरए विवाहिता के ससुराल धार में काफी लोग इकट्ठे हो गए हैं। डीएसपी मौके पर पहुंचकर गए हैं। साथ ही हरिपुर थाना की पुलिस भी मौके पर है। पुलिस थाना हरिपुर के प्रभारी नाजर सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है। पुलिस टीम महिला के ससुरालियों के घर जांच कर रही है।