दिल्ली: पति से झगड़े के बाद बौखलाई महिला, दुपट्टे से गला घोंटकर कर दी…

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में रविवार को एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। पुलिस के मुताबिक एक 26 वर्षीय महिला ने अपने पति से झगड़े के बाद अपने 11 महीने के बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार यह घटना 9 जुलाई की है, जब पति ने अपने बीमार बच्चे का अस्पताल में इलाज कराने से मना कर दिया था, जिसके बाद महिला ने अपने बच्चे का दुपट्टे से गला घोंट दिया। मियां-बीबी के इस झगड़े में मासूम की जान चली गई।

महिला की पहचान ज्योति के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि महिला अपने पति सतवीर तनवर के साथ दक्षिण दिल्ली में रहती थी। अधिकारियों के अनुसार दंपति के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध नहीं थे और वह अक्सर झगड़ते रहते थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ज्योति ने कथित तौर पर अपने बेटे का गला घोंट दिया, उसके बाद उसके पिता और अन्य रिश्तेदार उसे एपेक्स अस्पताल, छतरपुर ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हत्या का मामला दर्ज कर जांच के दौरान बच्चे के माता-पिता दोनों ने एक दूसरे पर बच्चे की हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज, कॉल रिकॉर्ड, गवाहों के बयान लिए गए जिससे खुलासा हुआ कि हत्या ज्योति ने की थी। पूरे मामले में आरोपी ज्योति को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके द्वारा नवजात का गला घोंटने के लिए इस्तेमाल किए गए दुपट्टे को भी बरामद कर लिया गया है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि उसका पति सतवीर उसके साथ 9 जुलाई को दोपहर लगभग 3:30 बजे झगड़ा हुआ था क्योंकि उसका पति उसकी शादी के बाद से उसे पसंद नहीं करता था। उन्होंने कई बातों पर बहस की।