देवरिया-प्रतापगढ़ समेत 5 जिलों के डीएम का तबादला, बागपत के डीएम राजकमल प्रतीक्षा सूची में

DM of 5 districts including Deoria-Pratapgarh transferred, Baghpat's DM Rajkamal in waiting list
DM of 5 districts including Deoria-Pratapgarh transferred, Baghpat's DM Rajkamal in waiting list
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। UP DM Transfer List: यूपी में शासन ने 5 IAS अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। इनमें 4 जिलों में नए DM तैनात किए गए हैं। विशेष सचिव गृह अखण्ड प्रताप सिंह को DM देवरिया बनाया गया है। देवरिया के DM रहे जितेंद्र प्रताप सिंह को बागपत का जिम्मा सौंपा गया है। श्रावस्ती की DM रहीं नेहा प्रकाश को औरैया का डीएम बनाया गया है। औरैया के DM रहे प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को प्रतापगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। फिलहाल, DM बागपत रहे राजकमल यादव को हटा दिया गया है।

देवरिया में DM का ट्रांसफर
2010 बैच के IAS अधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह को विशेष सचिव गृह DM देवरिया बनाया गया है। बागपथ जनपद के डीएम और 2013 बैच के आईएएस अफसर राजकमल यादव को हटाया गया है इनके स्थान पर 2013 बैच के आईएएस अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह को बागपथ जिले का जिलाधिकारी बनाया गया है।

जितेंद्र प्रताप सिंह इससे पहले देवरिया जिले के डीएम रह चुके हैं। इनके साथ ही औरैया की डीएम का भी ट्रांसफर किया गया है। औरैया के जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को प्रतापगढ़ का DM बनाया गया है। वहीं, 2012 बैच की आईएएस अधिकारी और श्रावस्ती जिले की डीएम नेहा प्रकाश को औरैया का नया डीएम बनाया गया है।

वेटिंग लिस्ट में रखे गए राजकमल
बागपत के डीएम पद पर तैनात राजकमल यादव को वेटिंग फॉर पोस्टिंग में भेज दिया गया है। पिछले दिनों लगातार उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल की सूचना सामने आ रही थी। माना जा रहा था कि प्रशासनिक पदाधिकारियों के कामकाज के आधार पर उनकी ट्रांसफर-पोस्टिंग हो सकती है। इस खबर पर अब मुहर लगती दिख रही है। पिछले दिनों आईएएस अधिकारियों के तबादले के बाद अब एक बार फिर नई ट्रांसफर लिस्ट सामने आई है।

22 मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर
आपको बता दें कि योगी आदित्यानाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt) ने एक दिन पहले ही 22 मुख्य चिकित्साधिकारियों (CMO Transfer) का तबादला किया था। योगी सरकार ने शुक्रवार को बड़े पैमाने पर मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षकों के तबादले (DM Transfer) कर दिए थे। डॉ. इंदुकांत को वरिष्‍ठ परामर्शदाता जिला महिला चिकित्‍सालय बदायूं से मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षिका जिला महिला चिकित्‍सालय बदायूं में ट्रांसफर किया गया। वहीं, डॉ. कप्‍तान सिंह को वरिष्‍ठ परामर्शदाता जिला चिकित्‍सालय बदायूं से मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक जिला चिकित्‍सालय बदायूं बनाया गया है।