सुबह उठते ही भूलकर भी न देखें ये 4 चीजें, वरना पूरा दिन रहेगा खराब

Don't try these 4 things as soon as you wake up in the morning, otherwise the whole day will be bad.
Don't try these 4 things as soon as you wake up in the morning, otherwise the whole day will be bad.
इस खबर को शेयर करें

सुबह का वक्त बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि जैसी आपकी सुबह की शुरुआत होगी वैसा ही आपका पूरा दिन गुजरेगा. लेकिन कई बार व्यक्ति सुबह-सुबह कई ऐसे काम कर बैठता है जिससे उसको पूरे दिन कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप सुबह की इन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देते हैं तो आपको जीवन में कभी भी दुर्भाग्य का सामना नहीं करना पड़ता है. चलिए जानते हैं वास्तु के अनुसार वयक्ति को सुबह उठकर कौन सी चीजों को देखने से बचना चाहिए.

खराब और बंद घड़ी
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बंद या खराब घड़ी को बिल्कुल न रखे, इससे नेगेटिविटी का संचार होता है. अगर आप सुबह उठते ही बंद पड़ी घड़ी को देखते हैं तो इससे आपका पूरा दिन खराब जाता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपने घर से बंद घड़ी को निकाल बाहर करें.

खुद को देखने की आदत
कई लोगों को सुबह उठते ही खुद को देखने की आदत होती है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बेहद अशुभ होता है इससे पूरे दिन पर नेगेटिव असर पड़ता है. इसके विपरीत अगर आप सुबह उठते ही भगवान के दर्शन करते हैं तो आपका पूरा दिन पोजिटिव बना रहता है. वहीं वास्तु शास्त्र में कभी भी सुबह उठकर अपनी परछाईं को भी नहीं देखना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में टेंशन पैदा होने लगती है.

हिंसक जानवरों की तस्वीर
अगर कोई व्यक्ति सुबह उठते ही हिंसक जानवरों की फोटोज देखता है तो ऐसा व्यक्ति हमेशा उलझनों में उलझा रहता है. इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बेहद अशुभ माना गया है.

रात को गंदे बर्तन न छोड़ें
सनातन धर्म में मान्यता है कि जिस घर की रसोई में रात को गंदे बर्तन पड़े रहते हैं उस घर से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. वहीं जो व्यक्ति सुबह-सुबह गंदे बर्तन देखता है उसको दिनभर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप रात को गंदे बर्तन और किचन को साफ करके ही सोएं.