भूकंप के झटकों से हिला हरियाणा, रात में अचनाक हिलने लगे कुर्सी-सोफे-पंखे

इस खबर को शेयर करें

अंबाला,। राजधानी दिल्ली से लेकर हरियाणा भूकंप के झटकों से हिल गया। मंगलवार रात के समय आए भूकंप ने अंबाला वासियों की नींद तोड़ दी। भूकंप के झटकों के चलते जिले वासी दहशत में आ गए और हर रात के समय अपने घरों से बाहर निकल गए।

करीब 30 से 35 सेकंड चले भूकंप के झटके के कारण लोगों के मन में इतनी दहशत थी कि वह 10 मिनट के बाद वह घर में घुसे। करीब 10 बजकर कर 22 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

अचानक हिलने लगे पंखे
जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को अचानक और लोगों के घरों की छतों पर लगे पंखे हिलने लगे। कुछ देर तक तो लोगों को समझ में ही नहीं आया कि आखिर हो क्या रहा है लेकिन देखते ही देखते घरों में कुर्सी सोफे तक मिलने शुरू हो गए। रात होने के चलते कुछ लोग इस दौरान तक सो गए थे जबकि कुछ लोग सोने की तैयारी में थे।

ऐसे में जो सोए हुए थे उनकी भी नींद टूट गई जबकि जो सोने की तैयारी में थे उन्होंने परिवार के दूसरे लोगों को उठाया और घर से बाहर निकलने की हिदायतें दी।

सड़कों पर लगी भीड़
भूकंप के झटकों की तीव्रता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पंकज लेकर मकानों की छत तक चलती हुई नजर आ रही थी। भूकंप के इन झटकों से रात के समय गलियों में छाए सन्नाटे को खत्म करने का भी काम किया क्योंकि लोगों की भीड़ गलियों में निकल आई थी। समाचार लिखे जाने तक जिले भर में कहीं से भी किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना सामने नहीं आई थी।

दो बार महसूस हुए भूकंप के झटके
हरियाणा में देर रात भूकंप के झटके लगे। जिससे घर के पंखों समेत सामान हिलने लगा। जैसे ही लोगों को भूकंप होने का अहसास हुआ तो अपने अपने घरों से बाहर भागे। लेकिन दो झटकों के बाद ही भूकंप थम गया। मंगलवार रात ठीक 10 बजकर 22 मिनट पर लोगों ने समान हिलता महसूस किया। जो लोग रात को कुर्सियों पर बैठकर खाना खा रहे थे उनकी कुर्सियां हिल गई।

जो मोबाइल चला रहे थे, उन्होंने भी अपने मोबाइल छोड़कर बाहर की ओर भागना शुरू कर दिया। लोग अपने घरों के बाहर आ गए। जहां एक दूसरे से भूकंप के बारे में पूछने लगे। लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई नुकसान या क्षति की सूचना नहीं थी।