एलन मस्क की अजब दलील, नशे के लिए इस्तेमाल होने वाले केटामाइन को बताया जरूरी

Elon Musk's strange argument, says ketamine used for drug addiction is necessary
Elon Musk's strange argument, says ketamine used for drug addiction is necessary
इस खबर को शेयर करें

टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने बताया कि वो Ketamine ड्रग का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने इस ड्रग को काफी यूजफुल बताया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलकर बताया कि वह Ketamine नाम की दवा लेते हैं. ये दवा डिप्रेशन का इलाज करने और दर्द कम करने के लिए जानी जाती है. 52 साल के एलन मस्क ने इस बात को माना कि वो ये दवा लेते हैं. ऐसा तब हुआ जब अमेरिका के मीडिया में ये खबरें आईं कि उनकी दवा लेने की आदत से इन्वेस्टर्स परेशान हैं.

Elon Musk ने ये भी बताया कि डॉक्टर के पर्चे पर ली जाने वाली दवा कीटामीन उन्हें अच्छा काम करने में मदद करती है और इससे टेस्ला में पैसा लगाने वालों को फायदा होता है. बातचीत के दौरान उन्होंने पूर्व CNN होस्ट डॉन लिमन से कहा कि ‘कीटामीन बुरे ख्यालों से बाहर निकलने में मदद करती है.’ एलन मस्क के व्यवहार और दवा लेने की आदत को लेकर इन्वेस्टर्स और कंपनी संभालने वाले लोगों में चिंता बढ़ रही है. इसी बीच ये इंटरव्यू आया है. हालांकि इन सब बातों के बाद भी एलन मस्क का कहना है कि दवा लेने से उनके बिजनेस पर कोई बुरा असर नहीं पड़ा है.

कई तरह की दवाएं लेते हैं एलन मस्क

उन्होंने टेस्ला की सफलता का उदाहरण देते हुए कहा ‘पिछले साल दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार टेस्ला ही थी’ ये बताने के लिए कि वो कंपनी को अच्छे से चला रहे हैं. लेकिन, वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में ये बताया गया था कि एलन मस्क कथित तौर पर कई तरह की दवाएं लेते हैं जिससे कुछ खतरे हो सकते हैं, रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि इससे सरकारी नियमों के उल्लंघन की भी आशंका है.

टेस्ट में नहीं मिला कोई ड्रग
एलन मस्क ने बताया कि वो तीन साल तक किसी भी तरह का ड्रग टेस्ट कराने के लिए राजी हो गए थे और टेस्ट में ना तो कोई ड्रग्स मिले और ना ही शराब. ये सब उन्होंने इसलिए करवाया ताकि स्पेसएक्स को मिलने वाले सरकारी ठेके सुरक्षित रहें और सरकार को उन पर भरोसा बना रहे.

डोनाल्ड ट्रम्प से की थी मुलाकात
इंटरव्यू में एलन मस्क ने राजनीति से जुड़े अपने विचार और मुलाकातों के बारे में भी बात की. हाल ही में उनकी रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात हुई थी. एलन मस्क मौजूदा डेमोक्रेटिक पार्टी की नीतियों, खासकर इमिग्रेशन को लेकर खुश नहीं हैं, लेकिन उन्होंने ये साफ नहीं किया कि वो आने वाले चुनाव में किसे सपोर्ट करेंगे.