बिहार सोनू के टैलेंट की मुरीद हुई कोटा की फेमस कोचिंग, उठाएगी पढ़ाई का पूरा खर्च

इस खबर को शेयर करें

कोटा: कुछ दिन पहले बिहार के नालंदा निवासी 11 वर्षीय सोनू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हुआ था। इस बच्चे ने जनसुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पढ़ाई के इंतजाम करने की गुहार लगाई थी। वीडियो वायरल होने के बाद देशभर से उसकी मदद के लिए कई लोगों ने हाथ बढ़ाए। वहीं कोटा के एलन कोचिंग संस्थान ने भी सोनू की पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कही है। एलन कोचिंग के डायरेक्टर बृजेश महेश्वरी ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि एलन कोचिंग संस्थान सोनू कुमार की पढ़ाई के साथ उसके रहने-खाने का खर्च भी उठाएगी।

एलन हुआ बच्चे के कॉन्फिडेंस का दीवाना
एलन के निदेशक बृजेश महेश्वरी ने बताया कि बच्चे के अंदर काफी कॉन्फिडेंस है। वायरल वीडियो में वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आंखों में आंखें डालकर पढ़ाई की बात कर रहा है। इससे पता चलता है कि पढ़ाई के प्रति उसकी ललक और भूख कितनी है। वह शिक्षा प्राप्त करने के लिए तरस रहा है। ऐसे बच्चे को एलन परिवार पूरी मदद करेगा। जब तक सोनू आईएएस या आईपीएस नहीं बन जाता और अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो जाता तब तक उसकी मदद एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट पूरी तरह से करेगा।

सोनू ने सीएम के सामने खोली थी पोल
बता दें कि पिछले कुछ दिन से बिहार के सोनू का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो जनसुनवाई के दौरान का है। इसमें 11 साल का सोनू मुख्यमंत्री नीतीश की आंखों में आंखें डालकर शिक्षा की बदहाली के बारे में जानकारी दे रहा था। बच्चे ने कहा था कि अगर सरकार मदद करे तो वह भी पढ़-लिखकर आईएएस-आईपीएस बनना चाहता है। सोनू ने मुख्यमंत्री से कहा था कि सरकारी स्कूल में शिक्षा की स्थिति बहुत खराब हो चुकी है, जहां पढ़ाई को बेचा जाता है।