शादी के बाद महसूस हो रही कमजोरी? इस आयुर्वेदिक औषधि की मदद से मिलेगी मर्दों को ‘ताकत’

Feeling weak after marriage? Men will get 'strength' with the help of this Ayurvedic medicine
Feeling weak after marriage? Men will get 'strength' with the help of this Ayurvedic medicine
इस खबर को शेयर करें

शादी के बाद पुरुषों को कई तरह से जज किया जाता है, खासकर लाइफ पार्टनर के लिए आप तभी अहम बनते हैं जब इंटीमेसी के दौरान आपकी परफॉरमेंस अच्छी होती है. हर मैरिड मेन की चाहत होती है कि उन्हें एक दिन पिता बनने की खुशनसीबी हासिल हो, लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में मर्द अपनी सेहत का ख्याल ठीक तरीके से नहीं रख पाते. अनहेल्दी डाइट का असर उनकी फर्टिलिटी पर पड़ता है. ये वो समस्या है जिसको हर कोई बताने में शर्मिंदगी महसूस करता है. ऐसे में आप कुछ आसान घरेलू उपाय कर सकते हैं.

इस आयुर्वेदिक औषधि की मदद लें
गिलोय के आयुर्वेदिक गुणों से काफी लोग वाकिफ हैं, इससे शरीर की कई तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं, साथ ही पुरुषों की सेहत के लिए भी ये बेहद फायदेमंद माना जाता है. इस पौधे में गिलोइन नामक ग्लूकोसाइड और टीनोस्पोरिन, पामेरिन एवं टीनोस्पोरिक एसिड होता है. इसके अलावा गिलोय में फॉस्फोरस, कॉपर, आयरन, जिंक,मैगनीज और कैल्शियम भी काफी मात्रा में पाया जाता है. आइए जानते हैं कि शादीशुदा पुरुषों को प्राकृतिक औषधि का सेवन क्यों करना चाहिए.

स्पर्म काउंट में सुधार
पुरुषों के लिए पिता बनना तभी मुमकिन हो पाएगा जब उनके सीमेन में स्पर्म काउंट बेहतर हो, अक्सर इसकी कमी से उनकी पार्टनर गर्भधारण नहीं कर पाती हैं, जिसके कारण समाज में उन्हें शर्मिंदा होना पड़ता है. गिलोय का सेवन करने से इस परेशानी का हल जल्दी निकल जाता है.

स्पर्म क्वालिटी होती है बेहतर
आपकी फीमेल पार्टनर आसानी से गर्भधारण करे, इसके लिए सिर्फ स्पर्म काउंट का बेहतर होना काफी नहीं, बल्कि स्पर्म क्वालिटी भी अच्छी होनी चाहिए, गिलोय के नियमित सेवन से स्पर्म की गुणवत्ता में सुधार होता है.

शारीरिक क्षमता में सुधार
जो पुरुष नियमित तौर पर गिलोय का सेवन करते हैं उनकी शारीरिक क्षमता में जबरदस्त सुधार देखने को मिलता है. इसमें मौजूद एंटीडिप्रेसेंट गुण मन को शांत करता है और मेंटल परेशानी भी दूर होती है. गिलोय मर्दों के शरीर को ‘ताकत’ देने का काम करता है.

टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ेगा
पुरुषों में मौजूद सेक्स हार्मोन को टेस्टोस्टेरोन कहा जाता है, इसका लेवल जितना ज्यादा होगा, मर्दों की प्रजनन क्षमता उतनी बेहतर मानी जाएगी. अगर आप रेग्युलरली गिलोय का सेवन करेंगे तो शरीर में इस अहम हार्मोन की कमी नहीं होगी.