यूपी में इस तारीख से पड़ेगी जोरदार सर्दी, कर ले तैयारी, इन जिलों में अलर्ट

From which date there will be severe winter in UP, make preparations, alert in these districts
From which date there will be severe winter in UP, make preparations, alert in these districts
इस खबर को शेयर करें

Lucknow News: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मौसम (Weather) में तेजी से बदलाव आ रहा है. इस बीच प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दो दिनों से मौसम में मामूली बदलाव हुआ है. रात में सर्दी बढ़ गई है. आज यानी मंगलवार सुबह से ही हल्का कोहरा है. हालांकि, हवा नहीं चलने के कारण कंपकंपा देनी वाली ठंड से फिलहाल राहत है. मौसम विभाग का अनुमान है कि, 30 नवंबर से सर्दी में बढ़ोतरी होगी.

30 नवंबर से सर्दी में होगी बढ़ोतरी
राजधानी लखनऊ में सोमवार की सुबह भी कोहरा छाया रहा. पिछली रात न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई. मौसम विभाग का अनुमान है कि कल यानी 30 नवंबर से सर्दी में बढ़ोतरी होगी. रात का तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है. सर्दी की रात में हल्की धुंध रहेगी, जबकि सुबह भी धुंध देखने को मिलेगी. सोमवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश में आज यानी मंगलवार को मौसम सामान्य रहने की संभावना जताई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा मंगलवार और बुधवार को तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. वहीं अगले दो दिनों तक कई जगहों पर तेज हवा भी चलने की उम्मीद है. इस वजह से ठंड और ज्यादा बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते कुछ दिनों से पारा में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. आज यानी मंगलवार को सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है. हालांकि, सुबह 7 बजे के बाद कोहरे में काफी कमी दर्ज की गई है. आज मौसम विभाग ने हवा धीमी रहने की संभावना जताई है. आज लखनऊ का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहने की संभावना है.