जाम छलकाने वालों के ल‍िए खुशखबरी, 10 म‍िनट में आपके ‘ठ‍िकाने’ पर ड‍िलीवर होगी शराब

इस खबर को शेयर करें

Liquor Delivery : कई राज्‍य सरकारों की तरफ से समय-समय पर शराब पर लगने वाले टैक्‍स कम क‍िए जाने के बाद अब एक और गुड न्‍यूज आई है. शराब के शौकीनों को यह खबर सबसे ज्‍यादा खुश कर देगी. जी हां, एक स्टार्टअप की तरफ से ऑर्डर करने के 10 म‍िनट के अंदर शराब की ड‍िलीवरी आपके पते पर हो जाएगी.

हैदराबाद बेस्‍ड स्टार्टअप है बूजी
जी हां, हैदराबाद बेस्‍ड एक स्टार्टअप ने कोलकाता स‍िटी में महज 10 मिनट के अंदर शराब की ड‍िलीवरी करने की सर्व‍िस शुरू की है. इनोवेंट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (Inovent Technology Pvt Ltd.) की तरफ से रन क‍िए जाने वाले ब्रांड बूजी की तरफ से एक बयान में इस सर्व‍िस को शुरू करने की जानकारी दी गई.

आबकारी विभाग से म‍िली मंजूरी
कंपनी की तरफ से दावा क‍िया गया क‍ि 10 मिनट के अंदर शराब पहुंचाने की पेशकश करने वाला देश का पहला ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म है. बयान के मुताबिक, इस फास्‍ट ड‍िलीवरी सर्व‍िस के ल‍िए बूजी को पश्चिम बंगाल राज्य आबकारी विभाग से मंजूरी मिल गई है. बूजी एक ड‍िलीवरी एग्रीगेटर प्‍लेटफॉर्म है, जो शराब की नजदीकी दुकानों से प्रोडक्‍ट लेकर ग्राहकों के पास पहुंचाता है.

कंपनी ने यह भी कहा क‍ि इस फास्‍ट सर्व‍िस के लिए एआई (AI) का भी यूज किया जाता है. बूजी के को-फाउंडर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विवेकानंद बलिजेपल्ली ने कहा, ‘प्रौद्योगिकी के उन्नत इस्तेमाल से शराब आपूर्ति और उपयोग से जुड़ी तमाम आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की गई है.’