Google ने दी गुड न्यूज! आपके एंड्रॉयड फोन में अब मिलेंगे 4 नए फीचर्स; देखें लिस्ट

Google gave good news! Now you will get 4 new features in your Android phone; see list
Google gave good news! Now you will get 4 new features in your Android phone; see list
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: टेक कंपनी गूगल की ओर से कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2024 टेक इवेंट में नए एंड्रॉयड फीचर्स की घोषणा की गई है। ये फीचर्स एलिजिबल डिवाइस में जल्द शामिल किए जाएंगे, जिनकी लिस्ट में स्मार्टफोन ही नहीं, Smart TV, Smart Home एक्सेसरीज और EVs भी शामिल हैं। गूगल ने सैमसंग के साथ पार्टनरशिप में मौजूदा Nearby Share फीचर को रीब्रैंड किया है। नए एंड्रॉयड फीचर्स की लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं।

Nearby Share बना Quick Share
एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में बड़ी फाइल्स शेयर करने के लिए अब तक यूजर्स Nearby Share फीचर की मदद लेते रहे हैं, जो अब Quick Share नाम से मिलेगा। इस रीब्रैंडिंग के लिए कंपनी ने सैमसंग से पार्टनरशिप की है। एंड्रॉयड डिवाइसेज से लैपटॉप और Windows PC मॉडल्स भी क्विक शेयर के साथ कनेक्ट किए जा सकेंगे। अपडेटेड लोगो के साथ Quick Share अगले महीने रोलआउट होना शुरू हो जाएगा।

Smart TVs में Fast Pair सपोर्ट
एंड्रॉयड या Google TV ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित Smart TVs में अब फास्ट पेयरिंग का सपोर्ट मिलेगा। इस तरह यूजर्स आसानी से अपने ट्रूली वायरलेस इयरबड्स Google TV OS वाले डिस्प्ले से कनेक्ट कर पाएंगे। कंपैटिबल इयरबड्स या हेडफोन ऑन होते ही स्क्रीन पर बड़ा पॉप-अप दिखेगा और सिंगल क्लिक से ये डिवाइस कनेक्ट किए जा सकेंगे।

बेहतर स्क्रीन कास्टिंग क्षमताएं
चुनिंदा मार्केट्स में यूजर्स को एंड्रॉयड स्मार्टफोन से लाइव शॉर्ट वीडियोज सिंगल क्लिक पर स्मार्ट टीवी पर देखने का विकल्प दिया जा रहा है। इसके अलावा LG, HiSense और TCL जैसे ब्रैंड्स के Google TV में बेहतर स्क्रीन कास्टिंग का विकल्प मिलने लगा है। बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आने वाले टीवी मॉडल्स में जल्द यह फीचर मिलेगा।

Android Auto में नए ऑप्शंस
Google TV OS पर काम करने वाले टीवी मॉडल्स के अलावा एंड्रॉयड डिवाइसेज को Android Auto से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इस तरह यूजर्स को उनकी कार में गूगल मैप्स के अलावा मल्टीमीडिया कंटेंट ऐक्सेस करने का आसान विकल्प मिल जाएगा। नए फीचर्स की लिस्ट में EVs के लिए रियल टाइम बैटरी इन्फॉर्मेशन, संभावित बैटरी लेवल, नजदीकी चार्जिंग पॉइंट्स और चार्जिंग में लगने वाले समय जैसी जानकारी शामिल है।