मुजफ्फरनगर के लिए बड़ी खुशखबरी, शिव चौक को बनाया जाएगा…

great-news-for-muzaffarnagar-shiv-chowk-will-be-made
great-news-for-muzaffarnagar-shiv-chowk-will-be-made
इस खबर को शेयर करें


मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर शहर की हृदय स्थली शिवचौक अब नए रूप में नजर आएगा। सभी दुकानों के बाहर लगे बोर्ड एक ही रंग के होंगे। दुकानों की रंगाई-पुताई भी एक ही रंग की होगी। लखनऊ के हजरत गंज की तर्ज पर शिवचौक, भगत सिंह रोड को भव्य, मनभावन रूप दिया जाएगा। जिला प्रशासन ने इस पर काम शुरू कर दिया है।

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि शहर के सभी चौराहों को सुंदर बनाया जाएगा। शिवचौक को ऐसा सुंदर बनाया जाएगा कि लोग इसका उदाहरण देंगे। लखनऊ के हजरतगंज की तर्ज पर यहां की दुकानों के बाहर के सभी बोर्ड एक ही कलर में होंगे।

दुकानों पर पुताई भी एक ही कलर की होगी। पूरे क्षेत्र की भव्यता किस तरह बढ़ेगी। इसे लेकर यहां के व्यापारियों और जिले के उच्चाधिकारियों से विचार लिए जा रहे हैं। यह योजना बहुत ही जल्द क्रियान्वित होती दिखाई देगी। अफसरों की एक कमेटी बना दी गई है। पालिका और एमडीए के संयुक्त सहयोग से सभी कार्य होंगे।

हटेंगे खंभे, सुधरेगी ट्रैफिक व्यवस्था
शिवचौक के चारों तरफ खूबसूरती पर दाग बने बिजली के खंभों को भी हटाया जाएगा। यहां की ट्रैफिक व्यवस्था को इस प्रकार किया जाएगा कि चौराहे को पूरी तरह जाम से मुक्ति मिले और शहर के लोगों को यहां आकर अच्छा लगे।

चार अफसरों की बनाई कमेटी
डीएम सीबी सिंह ने चार अफसरों की एक समिति बनाई है, जो शिवचौक को लेकर पूरा प्रोजेक्ट तैयार कर रही है। इनमें एमडीए सचिव महेंद्र प्रसाद, सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, ईओ पालिका हेमराज सिंह शामिल हैं।

भव्यता में धन की कमी नहीं: डीएम
डीएम सीबी सिंह का कहना है कि हम शिवचौक और उसके आस-पास के क्षेत्र को इतना सुंदर रूप देंगे कि लोगों के लिए यह दर्शनीय होगा। जो भी यहां आएगा उसे अच्छा लगेगा। हजरतगंज से भी सुंदर बनाने का प्रयास होगा। इस कार्य में धन की कमी नहीं रहेगी। हम एमडीए से धन उपलब्ध कराएंगे।