शामली में कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करने आई हरियाणा एसटीएफ पर हमला, असलहे लूटे, 6 गिरफ्तार

इस खबर को शेयर करें

उत्तर प्रदेश के शामली (Shamli) में एक इनामी बदमाश को पकड़ने गई हरियाणा एसटीएफ (Haryana) की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. ग्रामीणों ने पुलिस ने उनकी पिस्तौल और कारतूस भी छीन लिए और एसटीएफ के साथ मारपीट करते हुए गिरफ्तार हुए बदमाश को पुलिस से छुड़ा लिया. इस घटना में तीन पुलिसकर्मियों को चोटें आई है. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये घटना शामिल जिले के झिंझाना थाना क्षेत्र में केरटू गांव में हुई. जहां रविवार को सोनीपत थाना और एसटीएफ की टीम 25 हजार के इनामी बदमाश जबरुद्दीन को गिरफ्तार करने पहुंची थी. जबरुद्दीन पर हत्या समेत कई मुकदमें दर्ज है. हरियाणा पुलिस एसटीएफ ने जब बदमाश को गिरफ्तार किया तो ग्रामीणों ने टीप र ही हमला बोल दिया और उनके साथ जमकर मारपीट की और उनसे असलहे लूट लिए. इस मारपीट में तीन पुलिसकर्मियों को काफी चोटें आईं हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने 21 नामजद समेत 40 लोगों के खिलाफ हत्‍या के प्रयास, हमला, आपराधिक बल प्रयोग समेत संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस बीच छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और लूटी गई पिस्तौल और दस कारतूस बरामद किए गए हैं और बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.

हरियाणा पुलिस की एसटीएफ की एक टीम 25 हजार रुपये के इनामी कुख्यात अपराधी जबरुद्दीन को गिरफ्तार करने के लिए केरटू गांव गई थी. केरटू गांव में आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस का विरोध किया और हमला कर गिरफ्तार आरोपी को पुलिस टीम से छुड़ा लिया. उन्होंने कहा कि तीन घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.