छिंदवाड़ा में विवेक बंटी साहू को उतारकर क्या BJP ने नकुलनाथ की बढ़ा दी मुश्किलें?

Has BJP increased the problems of Nakul Nath by fielding Vivek Bunty Sahu in Chhindwara?
इस खबर को शेयर करें

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से BJP ने सभी 29 तो वहीं कांग्रेस ने 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेकिन लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा छिंदवाड़ा सीट की ही हो रही है. दरअसल, यही एकमात्र सीट है, जिसमें कांग्रेस मोदी लहर के बावजूद पहले 2014 में और फिर 2019 में चुनाव जीत गई. लेकिन इस बार बीजेपी इस सीट को हर हाल में जीतना चाहती है, ऐसे में कमलनाथ से विधानसभा चुनाव हारे विवेक बंटी साहू को टिकट देकर बड़ा दांव चला है.

सियासी पंडितों की नजर कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा पर है. यहां से बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में कमलनाथ के सामने खड़े हुए विवेक बंटी साहू को नकुलनाथ के सामने खड़ा कर दिया है. माना जा रहा है कि इससे नकुलनाथ की मुश्किलें बढ़नी तय हैं… ऐसा क्यों हाेगा जानिए इस रिपोर्ट में…

कौन हैं विवेक बंटी साहू?
विधानसभा चुनाव में कमलनाथ के सामने ताल ठोकने वाले विवेक बंटी साहू को एक बार फिर बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में टिकट देकर नकुलनाथ के सामने मैदान में उतार दिया है. बंटी साहू ने विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को कड़ी टक्कर दी थी. पूर्व मुख्यमंत्री महज 34000 वोट से ही बंटी साहू से जीत पाए थे.

भाजपा ने अपनी सूची में छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को टिकट देकर नकुलनाथ की मुश्किलें बढ़ा दी है. बंटी साहू लगातार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को विधानसभा चुनाव में टक्कर देते आए हैं. इस बार भी विधानसभा चुनाव में बंटी साहू और कमलनाथ के बीच तगड़ी टक्कर देखने को मिली. पूर्व मुख्यमंत्री केवल 34596 वोट से ही जीत दर्ज कर पाए. ऐसे में बंटी साहू का नाम शुरू से ही लोकसभा टिकट के लिए चल रहा था. पार्टी ने नकुलनाथ के सामने बंटी साहू को उतार कर लोकसभा चुनाव में कड़ी टक्कर का पेंच फंसा दिया है.