सारा दिन खाया है खूब मीठा तो इस तरह से करें फैट बर्न, नहीं बढ़ेगा वजन

Have eaten all day and sweet, so do fat burn in this way, weight will not increase
Have eaten all day and sweet, so do fat burn in this way, weight will not increase
इस खबर को शेयर करें

Burn Fat: कई बार ऐसा होता है कि हम सुबह से लेकर शाम तक मीठा खाते रहते हैं. कुछ लोग तो मीठा खाने के इतने आदि होते हैं कि सुबह उठने के बाद, खाना खाने के बाद, सोने पहले कुछ न खुछ मीठा खाते हैं. बहुत ज्यादा मीठा खाने से कई तरह की बीमारियों का खतरा होता है. अभी कुछ दिन पहले दिवाली गई है, न जाने कितने ऐसे कितने लोग होंगे जो जिन्होंने सुबह से लेकर शाम तक मीठा खाया होगा. अगर आपने भी किसी दिन ऐसा किया है तो आज हम आपको बताएंगे कि बहुत ज्यादा मीठा खाने के बाद क्या करना चाहिए ताकि बॉडी पर फैट जमा न हो.

आप ज्यादा मीठा खाने के बाद दिन भर में 7 से 8 गिलास पानी पिएं. पानी पीने से बॉडी में एनेर्जी बनी रहती है. इसके अलावा आप संतरे, और चुंकदर का जूस भी पी सकते हैं.

बहुत ज्यादा मीठा खाने के बाद आप ज्यादा से ज्यादा सलाद, स्प्राउट्स, हरी सब्जियां और फाइबर रिच फूड्स को अपनी डाइट में शामिल करें. ऐसा करने से आपकी भूख कंट्रोल में रहेगी.

शरीर से एक्सट्रा कौलोरी को बर्न करने के लिए आप काली मिर्च वाली चाय भी पी सकते हैं. ये असल में किसी डिटॉक्स ड्रिंक की तरह काम करेगी जो आपके बॉडी से फैट को बर्न कर देगी.

इसके अलावा आप फैट को कम करने के लिए गुनगना नींबू पानी पीएं. ये नुस्खा भी बड़ा असरदार है. मीठा खाने के बाद आपको इसे जरूर करना चाहिए.

सुबह से लेकर शाम तक बहुत ज्यादा मीठा खाने के बाद आप फैट बर्न करने के लिए एक गिलास गरम पानी पीएं. ऐसा करने से बॉडी में जमी कैलोरी बर्न हो जाएगी और सारे टॉक्सिन्स बाहर निकल जाएंगे.