कोरोना मरीजों के लिए पटना इंडोर स्टेडियम में बना अस्पताल, ऑक्सीजन के साथ 110 बेड की सुविधा

इस खबर को शेयर करें

पटनाःकंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्रा इंडोर स्टेडियम में बने कोविड अस्पताल को मरीजों के लिए सोमवार से शुरू कर दिया गया है. यहां 110 बेड की सुविधा है जिसमें से 9 आईसीयू वार्ड हैं। हर बेड पर मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी. स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सोमवार को इस इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया.
प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि सोमवार से पाटलिपुत्रा इंडोर स्टेडियम कोविड मरीजों के लिए शुरू किया जा रहा है. यहां हर तरह की सुविधा है. इससे पहले पटना के आई हॉस्पिटल में भी 115 बेड कोविड मरीजों के लिए शुरू किया गया था. पटना के एनएमसीएच और आईजीआईएमएस को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाया जा चुका है.

गौरतलब हो कि बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. हर तरफ कोहराम मचा हुआ है. कोविड मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में अस्पताल में बेड की समस्या हो रही है. सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने इस कमी को देखते हुए बेड की संख्या को बढ़ाने का निर्णय लिया है.

बिहार में रविवार को कुल 13,534 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इनमें सबसे अधिक पटना जिले के 2,748 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना वायरस से बिहार में अब तक 3,84,955 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या 109,945 है. वहीं बिहार में कोरोना मरीजों की रिकवरी प्रतिशत 77.36 हो गई है.