पति बेडरूम में भूलकर भी ना करे ये 4 गलतियां, पत्नी से दूरियां बढ़ सकती हैं

इस खबर को शेयर करें

Relationship Tips: शादी के शुरूआती कुछ सालों में कपल्स (Couples) के बीच खूब प्यार और रोमांस (Romance) होता है, लेकिन वक्त बीतने के साथ धीरे-धीरे वो छूमंतर होने लगता है. ऐसा लगता है कि जैसे शादीशुदा जिंदगी (Married Life) के रंग कहीं खोने लगे हों और वो ब्लैक एंड व्हाइट हो गई है. वहीं शादी के कुछ दिन बाद जब कपल्स बेडरूम में होते हैं तब भी उनके पास फुर्सत का पल नहीं होता है. शादी रिश्ते की एक बहुत ही नाजुक डोर होती है जिसे हमेशा संभालने के लिए दोनों की ओर से काफी जतन करने पड़ते है. इसके अलावा कई बार शादीशुदा लाइफ में कुछ न कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है. मैरिड लाइफ में आई परेशानियों के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन यह रिश्ता इतना ज्यादा नाजुक होता है कि अगर इसे बनाने की कोशिश नहीं की गई तो यह बिगड़ सकता है. कपल के बीच दूरी की खाई बन जाती है. रिश्ते को नुकसान पहुंचाने वाली ऐसी ही कुछ आदतों में बेडरूम हैबिट्स भी शामिल हैं जिन्हें जल्द से जल्द सुधार लिया जाए तो ही बेहतर होता है.

मोबाइल में लगे रहना
ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि वे जरा सा भी खाली वक्त मिलने पर मोबाइल को हाथ में ले लेते हैं. कुछ लोग तो खाना खाते वक्त भी इसे नहीं छोड़ते. इतना ही नहीं सोने से पहले भी वे लंबे समय तक अपने स्मार्टफोन में ही चैटिंग से लेकर, विडियो देखना, दूसरों के सोशल मीडिया अकाउंट चेक करना जैसी चीजें करते रहते हैं. आपके मोबाइल में घुसे रहने के कारण पत्नी इग्नोर्ड फील कर सकती है जो रिश्ते के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है.

बिना बात किए सो जाना
दिनभर के काम के बाद पति और पत्नी दोनों ही थक जाते हैं. ऐसे में कई बार थकान की वजह से बिस्तर में जाते ही सोने का मन करता हैं. हालाँकि सोने से पहले आपको अपने पार्टनर संग कुछ बाते जरूर करना चाहिए. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो सामने वाले को बुरा लग सकता है या आपके रिश्तों में दूरियां भी बढ़ सकती हैं.

रात में दोस्त से बात करना
रात को जब आप दोनों बेडरूम में हो तब मोबाइल पर अपने दोस्तों से बातचीत या चैट ना करे. दिनभर के बाद आप दोनों को अब अकेले समय मिला हैं. ऐसे में इसका उपयोग करे और एक दुसरे से बातचीत करे. आप कितने भी मॉडर्न सोच के क्यों ना हो लेकिन यह चीज कहीं ना कहीं आपके पार्टनर को बुरी लग सकती हैं. उसे लगेगा कि मेरी अहमियत कम होने लगी हैं.

काम का आर्डर देना
यदि आप ऑफिस वर्क के बाद थक जाते हैं तो महिला भी दिनभर के घर के काम बाद थकान महसूस करती हैं. इसलिए छोटे छोटे काम जैसे पानी ला दो, कपड़े अलमारी में रख दो इत्यादि आर्डर ना दे. सामने वाले की थकान की चिंता भी करे और अपना काम स्वयं करे.