खिचड़ी चोर के लिए नहीं करूंगा काम; संजय निरुपम बागी, कांग्रेस को अल्टीमेटम

I will not work for a Khichdi thief; Sanjay Nirupam rebel, ultimatum to Congress
इस खबर को शेयर करें

मुंबई। Sanjay Nirupam: महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) के द्वारा आज उम्मीवारों की पहली लिस्ट जारी की गई है। इसके बाद कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पार्टी के नेता संजय निरुपम बागी हो गए हैं। उन्होंने मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से अमोल कीर्तिकर को टिकट देने पर आपत्ति जताई है। संजय निरुपम ने जाधव को खिचड़ी चोर तक कहा है। आपको बता दें कि कीर्तिकर पर कोविड-19 के दौरान घोटाले के आरोप लगे थे। ईडी इस मामले की जांच कर रही है।

संजय निरूपम ने बागी तेवर अपनाते हुए अपनी पार्टी को सात दिनों का समय दिया है। उन्होंने कहा है कि मेरे पास कई विकल्प हैं। इस बात की संभावना जताी जा रही है कि वह निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। संजय निरूपम ने साफ-साफ कहा है कि वह ‘खिचड़ी चोर’ के लिए काम नहीं करेंगे। साथ ही यह भी कहा कि शिवसेना के आगे कांग्रेस दब गई है।

कांग्रेस नेता प्रो. वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, ”अभी के लिए मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं कि शिवसेना (यूबीटी) को सांगली लोकसभा और मुंबई लोकसभा सीटों के लिए एकतरफा उम्मीदवारों की घोषणा नहीं करनी चाहिए थी। सहयोगियों के बीच अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। हमने अपनी पार्टी के नेताओं से इस बात पर नाराजगी व्यक्त की है।”

शिवसेना (यूबीटी) नेता और विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने पार्टी द्वारा पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे को टिकट देने की घोषणा पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि मैं खैरे के लिए नहीं बल्कि पार्टी के लिए प्रचार करूंगा। उन्होंने कहा, “मैंने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि मैं पार्टी के लिए प्रचार करूंगा। मैं लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता था। पार्टी चाहती है कि मैं विपक्ष के नेता के रूप में काम करूं जो एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।”