बाप को हुआ बेटों पर शक, उसके हैं या फिर किसी और के, बस फिर…

इस खबर को शेयर करें

चूरू. चूरू जिले के हमीरवास थाना इलाके के भैंसली गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की एक के बाद एक मौत और रहस्यमयी आग के केस में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. दो मासूम बच्चों और उनकी दादी की हत्या उनके ही पिता ने की थी. आरोपी अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था. उसे अपने दोनों मासूम बेटों को लेकर शक था कि वे उसके हैं या नहीं. बस फिर क्या था उसने गहरी साजिश रची. पहले जहर देकर अपनी दादी को मार डाला. फिर दोनों बेटों को भी जहर देकर मौत की नींद सुला दिया.

आरोपी बाद में खुद ही घर में बार-बार आग लगाता रहा. गांव और परिजनों में यह अफवाह फैला दी कि उसके घर पर भूत प्रेत का साया है. लेकिन आखिरकार पुलिस ने लंबी जांच पड़ताल कर आरोपी की साजिश का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने आरोपी भूप सिंह पूनिया को गिरफ्तार कर लिया है. उससे और पूछताछ की जा रही है. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद गांव में अफवाहों पर विराम लग गया है.

एक के बाद एक तीन लोगों की मौत हुई थी
चूरू के इस चर्चित केस का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि हमीरवास थाना पुलिस ने तीन हत्याओं के आरोपी भूप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. भूप सिंह की दादी कस्तूरी देवी की 31 जनवरी, 4 वर्षीय बेटे गर्वित की 13 फरवरी और 8 वर्षीय बेटे अनुराग की 28 फरवरी को संदिग्ध परिस्थतियो में मौत हो गई थी. उसके बाद भूप सिंह के घर में बार-बार आगजनी की घटनाएं होने लगी. भूप सिंह ने गांव में यह अफवाह फैला दी कि उसके घर पर भूत प्रेत का साया है.

पुलिस ने निकलवाया छोटे बेटे का शव
हालात को देखते हुए ग्रामीण भी उसकी बातों में आ गए. बाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की संदिग्ध हालात में मौत और लगातार अज्ञात कारणों से आग लगने की घटनाओं की सूचना को पुलिस ने गंभीरता से लिया. पुलिस ने मौके पर जाब्ता तैनात कर दिया. इस बीच पुलिस को भूप सिंह पर शक हुआ. इस पर पुलिस ने उसके सबसे छोटे बेटे गर्वित का शव निकलवाकर उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया.

पीएम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने बदला जांच का एंगल
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर की बात सामने आने पर पुलिस ने अपनी जांच का एंगल बदलकर भूप सिंह पर केन्द्रीत कर दिया. भूप सिंह को राउंडअप कर पूछताछ की गई तो सामने आया कि वह अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. इसके साथ ही उसे यह भी शक था कि गर्वित और अनुराग उसके स्वयं के बच्चे नहीं है. इस पर भूप सिंह ने गर्वित व अनुराग की हत्या करने की योजना बनाई.

दादी को खांसी की दवाई में जहर देकर मारा
किसी को शक न हो इसलिए उसने सबसे पहले अपनी दादी किस्तूरी देवी को खांसी की दवाई में जहर मिलाकर पिला दिया. फिर कुछ अंतराल से अपने बेटे गर्वित और अनुराग को भी जहर देकर मार डाला. जांच में सामने आया कि भूप सिंह की मेडिकल की दुकान है. उसने जीएनएम का कोर्स कर रखा है. इस बीच भूप सिंह ने लोगों को भ्रमित करने के लिए अपने मकान में स्वयं ही सोडियम से बार-बार आग लगाना शुरू कर दिया था ताकि लोग भूत प्रेत के फेर में फंस जाए.