शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो हो जाइए सावधान! नहीं मिलने वाली आपको गाड़ी पार्किंग की जगह

If you are planning to visit Shimla, then be careful! You will not get car parking space
If you are planning to visit Shimla, then be careful! You will not get car parking space
इस खबर को शेयर करें

Himachal Pradesh News: अगर आप अपनी गाड़ी लेकर हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) घूमने के लिए आ रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है. हिमाचल प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थल शिमला की प्रमुख पार्किंग बंद पड़ी हुई है. राजधानी के कोर एरिया में बनी सबसे बड़ी पार्किंग को बंद पड़े आज तीसरा दिन है. दरअसल शिमला नगर निगम (Shimla Municipal Corporation) ने पार्किंग संचालक को अवैध निर्माण के चलते बिजली-पानी का कनेक्शन काट दिया था. इसके बाद लिफ्ट के संचालक ने शहर की मुख्य पार्किंग के संचालकों ने पार्किंग ही बंद कर दी. यह पार्किंग शिमला के कोर एरिया में है और यहां 650 से ज्यादा गाड़ियां पार्क होती हैं.

शिमला के मशहूर रिज मैदान और माल रोड पर पहुंचने के लिए यह पार्किंग सबसे नजदीक है. पार्किंग बंद होने की वजह से शिमला पहुंच रहे पर्यटकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इससे रोजाना आने-जाने वाले स्थानीय लोग भी परेशान हैं. शिमला नगर निगम प्रशासन ने पार्किंग संचालक को 24 घंटे के अंदर पार्किंग को फिर शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं.

शिमला शहर में जाम की स्थिति
पार्किंग संचालक गौरव सूद का कहना है कि साल 2019 से सरकार के आदेश पर पार्किंग में इंजीनियर की ड्यूटी लगाई गई है. यह इंजीनियर हर महीने नगर निगम प्रशासन को रिपोर्ट देते हैं. अगर पार्किंग में कोई गलत निर्माण किया गया था, तो उस समय कार्रवाई क्यों नहीं की गई. शिमला शहर की मुख्य पार्किंग बंद होने की वजह से कार्ट रोड में जाम की स्थिति पैदा हो रही है.

पार्किंग न मिलने पर पर्यटक सड़क किनारे अपनी गाड़ी खड़ी कर रहे हैं. इसकी वजह से आवाजाही के लिए अन्य गाड़ियों को परेशानी हो रही है. इस बीच शिमला में ट्रैफिक व्यवस्था देखने वाले जवान भी परेशान नजर आ रहे हैं. पार्किंग न होने की वजह से शिमला शहर में जाम की स्थिति पैदा हो रही है.