बिहार में अगले 48 घंटों के लिए IMD ने जारी की बड़ी चेतावनी, घरों से निकले तो जरा संभल कर

IMD issued a big warning for the next 48 hours in Bihar, be careful if you leave your homes
IMD issued a big warning for the next 48 hours in Bihar, be careful if you leave your homes
इस खबर को शेयर करें

Bihar Weather Update: बिहार में कड़ाके की ठंड बढ़ती जा रही है। भारतीय मौसम विभाग ने बिहार के 20 जिलों में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। हालांकि दिन के समय धूप निकलने से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी। बीते दिन बुधवार को प्रदेश में बांका जिला सबसे ठंडा रहा। राजधानी समेत प्रदेश में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई है।

बांका रहा सबसे ठंडा
बुधवार को बिहार के बांका में न्यूनतम 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राजधानी पटना में धूप खिली रहने से लोगों को राहत मिलेगी। हालांकि रात के समय पारा गिर जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को मौसम दिन में ठीक रहने का अनुमान है और रात में ठंड बढ़ने की आशंका है।

अधिकांश शहरों के तापमान में आंशिक वृद्धि की गई दर्ज
राजधानी समेत प्रदेश में गया, औरंगाबाद, नवादा, जमुई, शेखपुरा, सारण, सीवान, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, सहरसा, फारबिसगंज समेत अनेक जिलों के न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई। वहीं गया, सबौर को छोड़ राजधानी समेत प्रदेश के सभी जिलों के अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई।

48 घंटों तक घना कोहरा होने की संभावना
हालांकि आज गुरुवार को कई जिलों में आसमान साफ रहेगा साथ ही धूप निकलने की भी उम्मीद जताई जा रही है, इसके साथ-साथ घने कोहरे जैसी स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में 2.3 डिग्री तक गिरावट आ सकती है, वहीं 48 घंटों तक घना कोहरा होने की संभावना है।