हिमाचल चुनाव में प्रियंका गांधी ने भरी हुंकार, इंदिरा गांधी की दिलाई याद

In Himachal elections, Priyanka Gandhi gave a shout, reminded Indira Gandhi
In Himachal elections, Priyanka Gandhi gave a shout, reminded Indira Gandhi
इस खबर को शेयर करें

मंडी. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों का चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी पहुंचीं. प्रियंका ने इंदिरा गांधी और सरदार वल्‍लभ भाई पटेल को मंच पर श्रद्धासुमन अर्पित किये. इसके बाद उन्होंने गुजरात के मोरबी में हुए हादसे पर दुख जताया और मृतकों की आत्‍मा की शांत‍ि के लिए मौन रख श्रद्धाजंलि दी.

ANI के अनुसार प्रियंका गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपनी दादी इंदिरा गांधी को याद किया. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जी का इस प्रदेश के साथ एक आध्यात्मिक रिश्ता था. यह प्रेम, कर्तव्य और समर्पण का रिश्ता था. ऐसा रिश्ता आज की राजनीति में कम ही दिखता है. उन्होंने कहा कि इंदिरा जी में आखिर ऐसी क्या खासियत थी कि आज 40 साल बाद भी पूरे देश में उनके लिए आदर और सम्मान की भावना है.

प्रियंका ने अपने संबोधन में आगे कहा कि इंदिरा गांधी द्वारा हिमाचल प्रदेश बनाते समय लोगों ने कहा था कि प्रदेश बना तो रहे हैं, लेकिन यह प्रदेश चल नहीं पाएगा, इसे चलाने के लिए पैसा नहीं है. लेकिन इंदिरा जी जानती थीं कि हिमाचल प्रदेश को यहां की जनता बनाएगी. यह सांस्कृतिक और परंपराओं का प्रदेश है, यह उसी की भूमि है. यहां के लोगों में देश के प्रति समर्पण की परंपरा है. प्रदेश के युवा सेना में भर्ती होकर देश की रखवाली करते हैं. यहां के कर्मचारी दिन-रात मेहनत कर देश की सेवा करते हैं.