हिमाचल में हम जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए तैयार, लेकिन…: CM सुक्खू

In Himachal, we are ready to complete Jairam Thakur's dream project, but...: CM Sukhu
In Himachal, we are ready to complete Jairam Thakur's dream project, but...: CM Sukhu
इस खबर को शेयर करें

मंडी: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है कि उनकी सरकार पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए तैयार है, लेकिन इसे केंद्र सरकार के सहयोग के बिना पूरा नहीं किया जा सकता. पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी पहुंचने पर उन्होंने सुंदरनगर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बात कही. सुक्खू ने कहा कि प्रोजेक्ट के सही संचालन के लिए शासकीय और प्रशासकीय पकड़ होना बेहद जरूरी है, जबकि पूर्व की जयराम सरकार इन दोनों में ही कमजोर साबित हुई है.

उन्होंने कहा कि मंडी जिला के बल्ह में प्रस्तावित एयरपोर्ट निर्माण के लिए सोशल इम्पेक्ट सर्वे करवाया जा रहा है और इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई होगी. एयरपोर्ट का निर्माण केंद्र सरकार के सहयोग के बिना संभव नहीं है. सुक्खू ने पूर्व सीएम के दूसरे ड्रीम प्रोजेक्ट यानी शिवधाम को लेकर भी खूब तंज कसे. उन्होंने कहा कि मंडी में बन रहे शिवधाम का निर्माण कार्य पूर्व सरकार के कार्यकाल में ही रुक गया था. शिवधाम का निर्माण बिना बजट के ही शुरू कर दिया गया था, जिसके कारण उसका यह हश्र हुआ है. मौजूदा सरकार इस कार्य को रिव्यू करेगी और उसके बाद ही इसके निर्माण के बारे में आगे की जानकारी दी जा सकेगी.

शविरात्रि के लिए मंडी पहुंचे सीएम
गौरतलब है कि सीएम बनने के बाद पहली बार सुक्खू मंडी जिला के अधिकारिक दौरे पर आए हैं. उनका सुंदरनगर से लेकर मंडी तक पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों ने जोरदार और भव्य स्वागत किया. सुक्खू यहां अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के शुभारंभ समारोह में शामिल होने आए हुए हैं. रविवार को वह शविरात्रि महोत्सव का आगाज करेंगे.