इस फिल्म में एक्ट्रेस संग 11 मिनट तक लगातार होता रहा रेप, कर दी थीं दरिंदगी की सारी हदें पार

इस खबर को शेयर करें

फिल्मों में अक्सर हर तरह का मसाला देने के लिए मेकर्स किसी भी हद तक चले जाते हैं। आज कल की फिल्मों में हिंसात्मक दृश्यों को दिखाना एक आम सी बात हो गई है और जब से ‘एनिमल’ आई है, लोगों को और बढ़ती हिंसात्मक फिल्में देखने का नया चसका लगा है। इस बीच आज हम आपको बताएंगे फिल्मी दुनिया के सबसे लंबे रेप सीन के बारे में।

जिन फिल्मों में खुलकर हिंसा दिखाई जाती है, उन फिल्मों में अक्सर रेप सीन को भी जोड़ा जाता है। लेकिन भूतकाल में एक फिल्म ऐसी भी आई थी, जिसके रेप सीन ने लोगों के बीच सनसनी मचा दी थी और लोगों ने सड़कों पर उतर कर इस फिल्म के विवादित रेप सीन का विरोध किया था। इस फिल्म का नाम था ‘इररिवर्सिबल’।

इस फ्रांसीसी फिल्म में क्रूर और दर्दनाक रूप से लंबा बलात्कार का दृश्य एक गली में होता है। मोनिका बेलुसी का किरदार एक क्लब से निकलता है, तभी एक क्रूर आदमी उस पर हमला कर देता, जो उसके साथ बलात्कार करता है और फिर उसे पीट-पीटकर लहूलुहान कर देता है। इस दृश्य ने कई दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया था।

इस सीन में इतनी ज्यादा बरबरता थी कि ऐसा लग रहा था कि जैसे ये सीन फिल्म में नहीं बल्कि असलियत में दिखाया जा रहा है। इस रेप सीन को देखकर लोगों ने इस फिल्म का काफी विरोध किया, जिसके चलते इस फिल्म पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद मेकर्स को इस फिल्म में कुछ एडिंटिंग करनी पड़ी थी, जिसके बाद ही इसे हरी झंडी मिल सकी थी।

ये फिल्म 22 मई 2002 को रिलीज की गई थी। ये फिल्म 97 मिनट की है। इस फिल्म का डायरेक्शन गैसपर नॉए ने किया था। बता दें कि इस विवादति फिल्म में मोनिका बेलुची, अल्बर्ट ड्यूपोंटेल और विंसेंट कैसेल जैसे दिग्गज सितारों ने काम किया था।