इंदौर को मिली एक करोड़ 60 लाख रुपये के विकास कार्यों की सौगात, जानें कहां होगा क्या काम

Indore got the gift of one crore 60 lakh development works, know where the work will be done
Indore got the gift of one crore 60 lakh development works, know where the work will be done
इस खबर को शेयर करें

इंदौर: विधानसभा चुनाव से पहले हर नेता, विधायक और मंत्री अपने वार्ड और विधानसभा क्षेत्र को चमकाने में लगे हैं. चुनाव आयोग जल्द ही चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इस बात की परवाह करते हुए मध्य प्रदेश में इंदौर जिले में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के विधायक और मंत्री लगातार अपने-अपने क्षेत्रों में विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन कर रहे हैं.इस सिलसिले में बुधवार को पांच विधानसभा क्षेत्रों में विकास पर्व के तहत कार्यक्रम आयोजित कर एक करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक की लागत के नौ विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकर्पण किया गया.

कहां कहां हुआ विकास कार्यों का भूमिपूजन और उद्घाटन
विकास पर्व के दौरान जिले के देपालपुर विधानसभा क्षेत्र में 55 लाख 86 हजार रुपये लागत के 4 विकास कार्यों का लोकार्पण हुआ. वहीं लगभग 15 लाख रुपये लागत के एक विकास कार्य का भूमिपूजन किया गया. इसी तरह विधानसभा क्षेत्र क्रमांक इंदौर-3 में 47 लाख 28 हजार रुपये लागत के एक, इंदौर-5 (Indore-5) में 16 लाख 36 हजार रुपये लागत के एक और विधानसभा क्षेत्र डॉ.अम्बेडकर नगर महू में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 6 लाख रुपये लागत के एक कार्य का भूमिपूजन किया गया.इसी तरह राऊ में 20 लाख 18 हजार रुपये की लागत के एक विकास कार्य का लोकार्पण हुआ.

सांस्कृति मंत्री के क्षेत्र में विकास कार्य
इंदौर-3 विधानसभा क्षेत्र में विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कायाकल्प अभियान के तहत माली बस्ती सबनीस बाग मुख्य मार्ग से अम्बिका सेव भंडार से चैक तक गली का सीमेंटीकरण कार्य का भूमिपूजन किया. विधानसभा क्षेत्र इंदौर-5 में विधायक महेन्द्र हार्डिया ने नगर निगम के जोन क्रमांक 10 के वार्ड क्रमांक 42 में तीन जगहों पर पाथवे निर्माण और दीवार रिपेयरिंग के कार्य का भूमिपूजन किया.पर्यटन और सांस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने डॉ. अम्बेडकर नगर महू विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नांदेड में आयोजित कार्यक्रम में सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया.