मुंबई से बिहार पहुंची सलमान केस की जांच, आरोपियों के परिवार से पुलिस की पूछताछ

Investigation of Salman case reached Bihar from Mumbai, police interrogated the family of the accused.
Investigation of Salman case reached Bihar from Mumbai, police interrogated the family of the accused.
इस खबर को शेयर करें

बेतिया: रविवार की सुबह दो लोगों ने सलमान खान के घर के बाहर गोलियां चलाईं थीं. फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को मुंबई की कोर्ट में पेश किया गया है. दोनों आरोपी बिहार के पश्चिमी चंपारण के रहने वाले बताए जा रहे हैं. दोनों आरोपियों की शिनाख्त सागर पाल और विक्की साहब गुप्ता के तौर पर हुई है. दोनों आरोपी नरकटियागंज के गौनाहा प्रखंड के मसही गांव के रहने वाले हैं. शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि सागर पाल ही वो शूटर है, जिसने सलमान के घर पर फायरिंग की थी.

घटना की जानकारी मिलने के बाद आरोपियों के गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. इस घटना के बाद छानबीन में जुटी पुलिस ने बेतिया में छापेमारी की है. पुलिस ने गांव के तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया है. पुलिस ने सागर के पिता योगेंद्र राउत और उनके दूसरे बेटे राहुल सहित अमेरिका महतो को पुलिस ने हिरासत में लिया था. हालंकि, पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है.

आशीष घर से है फरार, सागर से फोन पर होती थी बात बताते चलें कि अमेरिका महतो के बेटे आशीष की सागर से फोन पर बात होती थी. पुलिस की दबिश के बाद से आशीष घर से फरार है. इसके बाद आशीष के पिता अमेरिका महतो को पुलिस ने हिरासत में लिया था. इस पूरे घटना के बाद विक्की और सागर के घर वाले गहरे सदमे में हैं.

दोनों आरोपियों का नहीं मिला कोई आपराधिक रिकॉर्ड
गांव में दोनों आरोपियों की ऐसी छवि से लोग अनजान हैं. दोनों आरोपियों का जिले में कोई अपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है. विक्की की मां सुनीता की मानें, तो विक्की होली के दो दिन बाद काम करने के लिए बोलकर बाहर चला गया था. मगर, विक्की काम करने कहां गया था, इसकी जानकारी उसकी मां को भी नहीं थी. न्यूज में देखकर हम लोगों को पता चला है. उसके दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी.

लुधियाना काम करने गया था बेटा सागर- पिता योगेंद्र
इसी तरह सागर के पिता योगेंद्र को ये तो पता था कि उनका बेटा लुधियाना काम करने गया था. मगर, वहां से मुंबई कैसे पहुंचा और सलमान खान के घर पर फायरिंग की वारदात को क्यों अंजाम दिया, इसके बारे में परिजनों को कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि न्यूज में सुना है कि मुंबई में फायरिंग की है. बेतिया पुलिस उसके भाई राहुल को पकड़कर पूछताछ के लिए ले गई है. सागर बहुत सीधा लड़का था. हम लोग मजदूर हैं. मजदूरी करके खाते हैं. हमारा इस घटनाक्रम से कोई लेना-देना नहीं है.