अभी अभीः भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किया चक्का जान का ऐलान, इस तारीख को ना निकले घर बाहर

Just now: BKU President Naresh Tikait announced Chakka Jaan, do not leave the house on this date
Just now: BKU President Naresh Tikait announced Chakka Jaan, do not leave the house on this date
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 31 जुलाई को चक्का जाम किया जाएगा। 18 ,19 और 20 अगस्त को लखीमपुर खीरी में संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर पूरे देश के किसान 75 घंटे का शांतिपूर्वक धरना देंगे। अगस्त माह में आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं।

सिसौली के किसान भवन में आयोजित भाकियू की मासिक पंचायत में भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि जाम के दौरान किसी व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। किसान चक्का जाम आंदोलन के दौरान बीमार, बुजुर्ग महिलाओं छात्रों व बारात को ना रोकें। किसानों का संगठन में पूर्ण विश्वास है। हमने किसानों के साथ गद्दारी करना नहीं सीखा। संगठन के साथ कोई विश्वासघात ना करे। किसानों के संगठन पर करोड़ों लोगों की निगाहें हैं।

उन्होंने कहा कि हम सम्मान के साथ किसानों के हित की लड़ाई लड़ रहे हैं। हत्या का मुकदमा भी झेल रहे हैं। आम जनता की परेशानी को समझते हैं। कोई गलत फैसला नहीं करते। संगठन छोड़ कर जा रहे लोगों पर तंज कसते हुए कहा कि एक व्यक्ति जाता है, एक हजार जुड़ रहे हैं। लालच बहुत गलत है। शासन के आदेश पर प्रशासन किसानों की नहीं सुन रहा है। आजादी के बाद भाजपा सरकार में किसान सबसे ज्यादा दुखी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि किसान बारूद के ढेर पर बैठा है। पूर्व की कांग्रेस सरकार ने किसानों के 36 माह के बिजली बिल माफ किए थे। भाकियू अध्यक्ष ने बिजली की दरों का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड में बिजली दर उत्तर प्रदेश से काफी कम है।

भाकियू अध्यक्ष ने सड़क दुर्घटनाओं का जिक्र कर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि युवाओं को वाहन की स्पीड पर ध्यान न देकर पढ़ाई लिखाई, काम की स्पीड पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने भाकियू संगठन की आर्थिक स्थिति का जिक्र करते हुए नौकरी पेशा किसानों से एक दिन का वेतन संगठन में देने का आह्वान किया।

मासिक पंचायत की अध्यक्षता ठाकुर जगत सिंह संचालन होशियार सिंह ने की। योगेश शर्मा, कपिल खाटीयान, मांगेराम त्यागी, ठाकुर सत्येंद्र पुंडीर, बाबूराम तोमर, जितेंद्र पहलवान, ठाकुर राम अवतार सिंह, राजेंद्र सैनी, शोकेंद्र पवार आदि मौजूद रहे।