यूपी के इन जिलों में कल से ये चीजें रहेगी बंद, जान लें वरना होगी परेशानी

इस खबर को शेयर करें

नोएडा: आज यानी 24 अप्रैल की शाम से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शराब मिलना बंद हो जाएगी. यूपी सरकार के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. क्योंकि, 24 अप्रैल की शाम से 26 अप्रैल की शाम तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में चुनाव की वजह से शराब के ठेके बंद रहेंगे. अगर आप भी शराब पीने के शौक रखते हैं तो शाम से पहले दो दिन का स्टॉक घर पर ही खरीदकर रख लें.

48 घंटे तक नहीं मिलेगी शराब
उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में दूसरे चरण की 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग होनी है. इसके चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने दो दिन 48 घंटे तक शराब के ठेके बंद करने के साथ शराब बिक्री पर स्थानीय प्रशासन को रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि आज 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से आगामी 26 अप्रैल की शाम 6 बजे तक कोई भी शराब का ठेका खुला नहीं मिलेगा.

आमजन ने इस कदम की सराहना की
नोएडा के एक निवासी आदित्य दास ने बताया कि वैसे तो सरकार को शराब के जरिए अच्छा खासा रेवेन्यू मिलता है. इलेक्शन के समय दो दिन ठेका बंद करने का फैसला सरकार ने लिया है, ये बड़ा ही सराहनीय कदम है. लेकिन, जो पीने के शौक रखते हैं वह कहीं न कहीं जुगाड़ कर लेते हैं. आगे उन्होंने बताया कि हम अपने किसी भी प्रतिनिधि का चुनाव करते हैं, तो बड़े ही सोचने समझने की जरूरत होती है. हमे ये सब काम नशे की हालत में नहीं करना चाहिए.

यूपी की इन जगहों पर बैन रहेगी शराब
गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, अमरोहा, बागपत, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में शराब की बिक्री नहीं होगी. दरअसल, इन सभी जगहों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है. इसलिए, स्थानीय प्रशासन ने अगले 48 घंटों के लिए शराब की बिक्री पर रोक लगाई है.