अभी-अभी: गणतंत्र दिवस के मौके पर आम जनता को सीएम शिवराज की बड़ी सौगात, यहां देखें

इस खबर को शेयर करें

इंदौर। सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan flag hoisting) ने 73वें गणतंत्र दिवस पर इंदौर के नेहरू स्टेडियम में झंडावंदन किया है। इस मौके पर उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं (cm shivraj singh chauhan big announcement) की है। सीएम (mp cm shivraj singh chauhan) ने प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार देने की बात की है। शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan big announcement on republic day) ने कहा कि स्टार्टअप के क्षेत्र में इंदौर के नौजवानों ने अद्भुत रेकॉर्ड बनाया है। हम जल्द ही स्टार्टअप की नई नीति लाने वाले हैं। बेटा-बेटियों अगर तुम्हारे पास इनोवेटिव आइडिया हैं, तो उस आईडिया को इंप्लीमेंट करने के लिए हम ऐसी नीति बनाएंगे कि तुम्हें धन की कमी ना हो।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं चाहता हूं, इंदौर देश में स्टार्टअप की राजधानी बने। उन्होंने कहा कि आज कुछ बच्चों से मैं बात भी कर रहा हूं, जिन्होंने स्टार्टअप के क्षेत्र में बेहतर काम किया है। सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि माफिया चाहे किसी भी प्रकार का हो, मध्यप्रदेश की धरती पर कुचल दिया जाएगा। इसलिए पिछले दिनों पूरे मध्यप्रदेश में माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया गया है। चाहे वह जमीन हथियाने वाला माफिया हो, गरीबों के प्लॉट हड़पने वाले माफिया हो, चाहे अलग तरह से समाज को विकृति की ओर ले जाने वाले हो। मध्यप्रदेश की धरती पर हमने इनको कुचल कर समाप्त करने का फैसला किया है।

एमपी सीएम ने यह भी कहा कि मेरे बहन और भाइयों प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया है। आत्मनिर्भर भारत के लिए हमने संकल्प लिया। आत्मनिर्भर एमपी के चार आयाम हैं। मैं उसके विस्तार में नहीं जाना चाहता। अधोसंरचना, सुशासन, शिक्षा, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था रोजगार में हम एक-एक कदम बढ़ाकर आगे बढ़ रहे हैं। सीएम ने कहा कि मुझे प्रदेशवासियों को बताते हुए प्रसन्नता है कभी, एमपी सड़क में गड्ढा है या गड्ढों में गड्ढा है, सड़कों में गड्ढों का प्रदेश कहा जाता था। आज दो लाख किलोमीटर से ज्यादा की शानदार सड़कों का निर्माण कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अब हमारा संकल्प है, अटल एक्सप्रेसवे और नर्मदा एक्सप्रेस वे बनाने का, जो इंदौर की धरती से होकर गुजरेगा। यह केवल रोड नहीं होंगे, एमपी की आर्थिक प्रगति का रोड मैप होगा। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि नई टाउनशिप, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर विकास के कलस्टर अलग-अलग बनाकर हम औद्योगिकरण की नई शुरुआत मध्यप्रदेश की धरती पर करेंगे।

इंदौर में सीएम शिवराज ने यह भी कहा कि मेरे किसान भाइयों, पिछले 22 महीने में लगभग 1 लाख 48 हजार करोड़ रुपया किसानों के खाते में डाला गया है। पिछले साल की फसल बीमा योजना का पैसा हम फिर जल्दी किसानों के खातों में डालने वाले हैं। उन्होंने कहा कि न केवल फसल बीमा योजना का पैसा बल्कि प्राकृतिक आपदा में अभी जो नुकसान हुआ है, उसकी राहत राशि भी बहुत जल्दी आपके खाते में आने वाली है। मौसम की मार से अगर किसानों की फसलें प्रभावित होंगी तो उनको राहत देने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।