अभी-अभी: भीषण अग्निकांड से दहला हरियाणा, 200 घर…

इस खबर को शेयर करें

शुक्रवार सुबह कारपेट फैक्ट्री में भीषण आग (Fire broke out in Panipat carpet factory) लग गई. सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग इतनी भयंकर है कि अभी तक उसे बुझाया नहीं जा सका है.

पानीपत: जिले के यूनाइटेड एक्सपोर्ट हाउस में शुक्रवार को अचानक भयंकर आग (Fire broke out in Panipat carpet factory) लग गई. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. अभी तक मौके पर 13 दमकल की गाड़ियां पहुंच चुकी हैं जो आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. आग इतनी भयंकर लगी है कि उसके धूएं से जहरीली गैस पैदा हो गई है. जिससे की स्थानीय निवासियों को काफी परेशानी हो रही है.

लिहाजा प्रशासन ने फैक्ट्री के पास बने घरों को खाली करवाना शुरू कर दिया है. लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. मौके पर दमकल की 13 गाड़ियां मौजूद है जो आग बुझाने का काम कर रही हैं. खबर है कि ये आग सुबह 3 बजे के करीब लगी थी. देखते ही देखते आग इतनी भयंकर हो गई कि इसपर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है. आग लगने की वजह से फैक्ट्री में कई धमाके भी हुए. जिससे की फैक्ट्री की दीवार गिर गई. इससे आसपास बनी फैक्ट्रियों की दीवारों में भी दरारें आ गई है.

आग इतनी भयंकर है कि अब ये रिहायशी इलाकों में भी जाने लगी है. जिसके देखते हुए प्रशासन ने फैक्ट्री से लगते रिहायशी इलाकों को खाली करवा दिया है. जाटल रोड स्थित कारपेट फैक्‍ट्री यूनाइटेड एक्‍सपोर्ट हाउस है. करीब तीन बजे चौकीदार ने आग की लपटें देखीं तो मालिक को सूचना दी. इसके बाद दमकल को सूचना दी गई. अभी तक 13 से अधिक फायर बिग्रेड पहुंच चुकी हैं, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. आग लगने की वजहों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.