अभी अभीः ‘कटटर ईमानदार’ अरविंद केजरीवाल ने किया बडा घोटाला! सीबीआई ने…

Just now: 'Strictly honest' Arvind Kejriwal committed a scam! CBI...
Just now: 'Strictly honest' Arvind Kejriwal committed a scam! CBI...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगले के रेनोवेशन (Renovation of Arvind Kejriwal House) मामले में सीबीआई (CBI) ने केस दर्ज कर लिया है. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. बता दें कि कुछ महीने पहले ही अरविंद केजरीवाल के बंगले को लेकर काफी विवाद शुरू हुआ था. सीबीआई अब इस मामले की जांच करेगी. आम आदमी पार्टी (AAP) के फाउंडर अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली बीजेपी ने घर के डेकोरेशन पर 45 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया था. सीबीआई ने इस संबंध में दिल्ली सरकार से सीएम आवास के रेनोवेशन से जुड़ी सारी फाइलें मांगी है.

गौरतलब है कुछ महीने पहले ही एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में केजरीवाल के बंगले के अंदर का फोटो सामने बाहर आ गया था. इसमें बताया गया था कि यह रेनेवोशन उस समय हो रहा था जब दिल्ली कोरोना की भीषण महामारी से जूझ रहा था. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो केजरीवाल के इस बंगले के रेनोवेशन में सीएम आवास में एक पर्दे की कीमत 8 लाख रुपये बताई गई थी. इस तरह कुल 23 पर्दों का ऑर्डर दिया गया था. इसी तरह मार्बल जो लगाया गया, वह विदेश से इंपोर्ट किया गया था.

सीबीआई ने दर्ज किया केस
दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा ने कहा है कि अब अरविंद केजरीवाल बच नहीं सकते. उनके अवैध बंगले के मामलें में CBI ने केस दर्ज कर लिया है. कोरोना के काल में दिल्ली की जनता के पैसों से गैर कानूनी शीशमहल बनाने का पाप केजरीवाल ने किया है. इस अपराध की सजा से केजरीवाल बच नहीं सकते.’ बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं ने भी अरविंद केजीवाल पर आम आदमी होने का तमगा लेने पर सवाल उठाया था. कांग्रेस नेता अजय माकन ने उस समय केजरीवाल का पुराना शपथ पत्र याद दिलाया था.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने इस मामले में सीबीआई निदेशक को पत्र लिख कर जांच कराने की मांग की थी. इस मामले के सामने आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. हालांकि, आम आदमी पार्टी ने सीबीआई के एफआईआर दर्ज होने पर कहा है कि पहले भी जांच में कुछ नहीं निकला था और इस बार भी कुछ नहीं निकलेगा.