अभी अभी: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सुक्खू सरकार अलर्ट, हिमाचल में जारी किए ये आदेश…

Just now: Sukhu government alert regarding new variant of Corona, these orders issued in Himachal...
Just now: Sukhu government alert regarding new variant of Corona, these orders issued in Himachal...
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल सरकार ने जनता से कोविड नियमों का पालन करने को आग्रह किया है। वहीं अपनी इच्छा से कोविड टेस्ट कराने की बात भी कही है। कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 को लेकर हिमाचल में भी स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। कोरोना की स्थिति को लेकर आज सचिवालय में स्वास्थ्य सचिव ने सभी मुख्य स्वास्थ्य अधिकरियों से बैठकें की और हिमाचल में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की।

बैठक में ये निर्णय लिया गया कि हिमाचल ले लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने के लिए आग्रह किया जाएगा। साथ ही हिमाचल में अब रैंडम सैंपलिंग को भी बढ़ाया जाएगा। साथ ही अब कोविड टेस्ट के लिए आरटीपीसीआर (RTPCR) टेस्ट पर ही फोकस किया जाएगा। क्योंकि आरटीपीसीआर टेस्ट से ही कोरोना के नए वेरिएंट की पहचान की जा सकती है। आने वाले समय मे सैलानियों और स्थानीय लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जाएगी।

स्वास्थ्य सचिव सुभाशीष पांडा ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी प्रदेश में ऐसी स्थिति उत्पन नहीं हुई है जो यहां कोविड नियमों को लेकर सख्ती की जाए। साथ लगते राज्यों में भी हिमाचल की तरह कोरोना की पॉजिटीवीटी दर 1 प्रतिशत है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल में त्योहारों के देखते हुए भी कोई खास हिदायत नहीं दी गई है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग मामलों वे नज़रे बनाए हुए है। एहतियात के तौर पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।