अभी-अभी: 500000 की रिश्वत लेते पकड़ा गया राजस्थान का ये अधिकारी, नाम जान होंगे हैरान

The period of scorching heat will start again in Rajasthan, yellow alert in these 17 districts
The period of scorching heat will start again in Rajasthan, yellow alert in these 17 districts
इस खबर को शेयर करें

जयपुर. राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर रामावतार गुप्ता (Professor Ramavtar Gupta) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को 5 लाख रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई एसीबी की टीम ने राजधानी जयपुर में एमएनआईटी के सरकारी गेस्ट हाउस में की. प्रोफेसर रामावतार गुप्ता पिछले चार दिनों से इसी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे. एसीबी ने पांच लाख रुपये की रिश्वत की रकम के अलावा वाइस चांसलर रामावतार गुप्ता के गेस्ट हाउस में स्थित कमरे से 21 लाख रुपये की बड़ी रकम भी बरामद की है. यह रकम कहां से आई इसके बारे में एसीबी वाइस चांसलर से पूछताछ कर रही है.

एसीबी के अनुसार ट्रेप की कार्रवाई के बाद एसीबी की टीमों ने प्रोफेसर रामावतार गुप्ता के कोटा और जयपुर स्थित ठिकानों पर भी सर्च कार्रवाई शुरू कर दी है. एक निजी कॉलेज के संचालक ने एसीबी के हेल्पलाइन नंबरों पर इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई थी. इसमें उसने बताया था कि कोटा स्थित राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर रामावतार गुप्ता उनसे 10 लाख रुपये की रिश्वत की डिमांड कर रहे हैं.

इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने की एवज में ली थी रिश्वत की राशि
रिश्वत की यह रकम कॉलेज में इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने और कॉलेज में संचालन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं करने की एवज में मांगी जा रही थी. इसके लिए काफी दबाव डाला जा रहा है. एसीबी ने जब शिकायत का सत्यापन कराया तो वही सही पाई गई. इस पर ब्यूरो ने वीसी को रंगे हाथों पकड़ने के लिये गुरुवार को अपना जाल बिछाया.