खिलाड़ियों के लिए अच्छा कैरियर बन रही कबड्डी: संजीव बालियान

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान संजीव बालियान ने कहा कि कबड्डी वर्तमान में खिलाड़ियों के लिए बेहतर कॅरियर भी बन रही है। युवा खेल में आगे आएं और लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत करें।

प्रो कबड्डी में जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के कोच बनाए गए अर्जुन अवार्डी बालियान ने कहा कि खेलों का स्वरूप बदल रहा है। देहात क्षेत्र में भी खिलाड़ियों को अब अगर मैट मिले तो प्रतिभाएं निखरकर सामने आएंगी। अभिभावकों को चाहिए कि वह बच्चों को खेल का कॅरियर चुनने के लिए छूट प्रदान करें और उन्हें प्रोत्साहित करें। प्रोत्साहन से ही खिलाड़ियों का हौसला बढ़ता है और वह कड़ी मेहनत करते हैं। प्रो कबड्डी में अपनी टीम को जिताने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

एशियन गेम में नाव चलाएगा काकड़ा का पुनीत
शाहपुर। काकड़ा के नौकायन खिलाड़ी पुनीत कुमार का चयन चीन में होने वाले एशियन खेलों के लिए हो गया गया है। गावं में खुशी का माहौल है। एक फरवरी से भोपाल में आयोजित कैंप में प्रशिक्षण लेगा
काकड़ा निवासी साधारण किसान जितेंद्र कुमार के पुत्र पुनीत कुमार ने महाराष्ट्र के पुणे में 39वीं सीनियर नेशनल रोइंग (नौकायान) चैंपियनशिप में अपने साथी खिलाड़ी गुरमीत सिंह के साथ सर्विसेज की ओर खेलते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया था । यहां तीन इवेंट में तीन इवेंट में तीन स्वर्ण पदक हासिल कर गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया था । अब पुनीता का चयन चीन के लिए हो गया है। लक्ष्मण पुरस्कार विजेता यह होनहार खिलाड़ी एशियन रोइंग चैंपियनशिप 2021 में रजत पदक हासिल कर राष्ट्रीय स्तर पर अनेकों प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक हासिल कर चुका है । रोइंग खिलाड़ी की इस उपलब्धि से ग्राम व क्षेत्र में खुशी की लहर है ।