केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की तिहाड़ अफसरों को धमकीः बाहर निकलने दो, सबको देख लूंगा

Kejriwal's minister Satyendar Jain threatens Tihar officers: Let them out, will see everyone
Kejriwal's minister Satyendar Jain threatens Tihar officers: Let them out, will see everyone
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: सुकेश चंद्रशेखर के आरोप और वीडियो लीक मामले में किरकिरी झेल रहे दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ अब तिहाड़ जेल के अफसरों ने भी मोर्चा खोल दिया है। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में तिहाड़ में बंद जैन पर अब जेल अधिकारियों को धमकाने का आरोप लगा है। आरोप जेल के ही कुछ अफसरों ने लगाए हैं। उन्होंने जेल महानिदेशक को लिखित शिकायत देकर जैन का ट्रांसफर दूसरी जेल में करने की मांग की है। आरोप है कि जेल में कथित वीआईपी ट्रीटमेंट की बात सामने आने और सुविधाएं वापस लेने से नाराज सत्येंद्र ने जेल अफसरों को गंभीर परिणाम भुगतने और बाहर निकलकर देख लेने की धमकी दी है।

सूत्रों के अनुसार, जेल नंबर 7 के एआईजी, जेल अधीक्षक, उप-अधीक्षक, सहायक अधीक्षक और विधि अधिकारी ने डीजी (जेल) को शिकायत देकर जैन पर धमकाने के आरोप लगाए हैं। शिकायत में कहा गया है कि जेल में मिल रही मसाज, बाहर का खाना और बाकी सुविधाएं रोके जाने के बाद से सत्येंद्र उन्हें डरा धमका रहे हैं। सहायक अधीक्षक जयदेव और उप-अधीक्षक प्रवीण कुमार ने 8 दिसंबर की एक घटना का जिक्र करते हुए शिकायत की है। उस दिन वे जैन के खिलाफ पनिशमेंट टिकट जारी करने से पहले कारण बताओ नोटिस देने गए थे। आरोप है कि नोटिस देखते ही सत्येंद्र जैन ने लॉ ऑफिसर और जेल नंबर 7 के प्रभारी अधीक्षक राजेश चौधरी का जिक्र करते हुए उन्हें बाहर निकलकर देख लेने की धमकी दी।

चौधरी ने भी शिकायत में कहा है कि जब उन्होंने जैन को जांच के लिए चैंबर में बुलाया, तो जैन ने उनसे कहा कि ‘ये सारा मामला राजनीतिक है ओर मैं जब भी जेल से बाहर निकलूंगा, तो उन सारे कर्मचारियों को देख लूंगा।’ इसे देखते हुए जेल अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि सत्येंद्र जैन को किसी दूसरी जेल में ट्रांसफर किया जाए।