मध्यप्रदेश पुलिस का ऐसा कारनामा, जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे

इस खबर को शेयर करें

इंदौरः मध्य प्रदेश के इंदौर से एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने 5 साल के बच्चे को चोरी में शामिल होने पर आरोपी बनाया है. दरअसल वृद्ध महिला के सुने मकान में मंडी में काम करने वाले उसके पड़ोसी ने अपने साथी को बुलाकर चोरी करने गया था. वे अपने साथ अपने 5 साल के मासूम बच्चे को भी चोरी करने ले गए था. चोरी को अंजाम देने के बाद वे दोनों चोरी का सामान बच्चे के सिर पर रखकर ही बाहर निकले. पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हो गया था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में आए फोटो के आधार पर आरोपियों की पहचान कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानिए क्या है मामला
बीते 28 अप्रैल को इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र में रहने वाले संतोष सोलंकी ने अपने घर में हुई चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. घटना के सीसीटीवी फुटेज में 5 साल का मासूम भी चोरों के साथ जाते हुए दिखाई दे रहा था. जांच में सामने आया कि आरोपी राकेश और विजय दोनों ने घर में घुस कर के चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

जानिए क्या कहा मासूम ने
5 साल के मासूम ने अपने पापा के चोरी का पर्दाफाश करते हुए पुलिस से पुछताछ में बताया कि “मेरी मम्मी नहीं है. पापा रोज सुबह मंडी में काम के करने के लिए जाते हैं. मैं घर पर पापा साथ रहता हूं. उस दिन पापा घर से बाहर जा रहे थे तो मैं भी उनके साथ चला गया. पापा ने पड़ोस वाले अंकल के यहां गए. वहां कुछ देर रुके. जब वहां से निकले तो पापा ने एक थैली मेरे सर पर रख दी, जिसके बाद हम अंकल के घर से बाहर निकलें और पापा ने मुझे मेरी मामी के घर छोड़ दिया. फिर पापा वहां से चले गए”

पुलिस कर रही पूछताछ
पुलिस ने आरोपियो के कब्जे से घर से चोरी किया हुआ समान तो जब्त कर लिया है. वहीं जो नगदी रुपए आरोपियों ने चोरी किये थे वो जुए में हार गए अब पुलिस दोनों आरोपियो से और भी चोरी की घटनाओ के बारे में पूछताछ कर रही है. विजय ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसे मालूम था कि वह पकड़ा जाएगा. ज्यादा दिन तक नहीं बच सकेगा. इस कारण से चोरी का सामान उसने अपने रिश्तेदार के यहां रख दिया था. चोरी का सामान बच्चे के सर पर रख कर ले जा रहा था. उसे यह नहीं मालूम था कि आसपास इलाके में कैमरे लगे हैं और बच्चे पर भी इस तरह का गंभीर आरोप लग सकता है.