होमगार्ड जवान पर टूटा लेडी IAS का कहर, बरसाये इतने डंडे की जाना पड़ा अस्पताल, जानें पूरा मामला

Lady IAS wreaks havoc on home guard jawan, she had to go to the hospital, know the whole matter
Lady IAS wreaks havoc on home guard jawan, she had to go to the hospital, know the whole matter
इस खबर को शेयर करें

छपरा: बिहार में एक महिला आईएएस पर संगीन आरोप लगे हैं. मामला सारण जिला मुख्यालय छपरा से जुड़ा है जहां की डीडीसी और 2019 बैच की आईएएस अधिकारी प्रियंका रानी एक बार फिर विवादों में घिर गई हैं. इस बार अपने आवास पर होमगार्ड जवान की पिटाई को लेकर डीडीसी प्रियंका रानी पर गंभीर आरोप लग रहे हैं. डीडीसी पर आरोप है कि अपने आवास पर काम करने वाले होमगार्ड जवान अशोक कुमार साह को बीती रात उन्होंने बेरहमी से पीटा जिससे अशोक कुमार साह के शरीर पर जख्म के गंभीर निशान बन गए. घटना की सूचना मिलते ही होमगार्ड जवानों ने डीएम और एसपी को इसकी जानकारी दी लेकिन अभी तक इस मामले में कोई करवाई होता नहीं देख कर होमगार्ड एसोसिएशन ने पूरे बिहार में काम ठप्प करने की धमकी दी है.

घायल होमगार्ड जवान अशोक कुमार साह फिलहाल सदर अस्पताल में भर्ती है. इस मामले में डीडीसी प्रियंका रानी से कई बार संपर्क करने के बावजूद मीडिया से बात करने को वो तैयार नहीं हुईं ना ही उन्होंने अपना कोई पक्ष रखा. घायल होमगार्ड जवान अशोक कुमार साह के पक्ष में होमगार्ड एसोसिएशन उतर गया है और पूरे बिहार में कामकाज ठप करने की धमकी दी है. होमगार्ड एसोसिएशन के सचिव दीपक कुमार ने बताया कि अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैए के कारण होमगार्ड जवानों को अक्सर बेईज्जती का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि शिष्टमंडल ने डीएम और एसपी से मिलकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है. अगर कार्रवाई नहीं होती है तो पूरे बिहार में कामकाज ठप करने पर विचार किया जाएगा. सदर अस्पताल में भर्ती होमगार्ड जवान अशोक कुमार साह की हालत खतरे से बाहर है हालांकि उनके शरीर पर जख्म के कई निशान हैं. उनका कहना है कि अगर डीडीसी अपनी गलती मानती हैं तो समझौते पर विचार किया जा सकता है.

अशोक कुमार साह होमगार्ड है जो डी़डीसी की आवास की सुरक्षा में तैनात है लेकिन प्रियंका रानी ने कहा कि तुम जाकर सड़क पर ड्यूटी करो. इस पर अशोक कुमार साह ने कहा कि उसके पास राइफल है और हो सकता है कि अपराधी उसकी राइफल छीन कर चले जाएं, इसलिए उसका सड़क पर ड्यूटी करना सुरक्षित नहीं है. इसके बाद यह विवाद बढ़ा और प्रियंका रानी ने अपने ड्राइवर से रॉड मंगाया और होमगार्ड जवान की पिटाई कर दी.

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिला है जिसकी उन्हें दरकार है. डीएम अमन समीर ने इस मामले में न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि मामला उनकी संज्ञान में आया है और जांच के बाद ही सभी तथ्य सामने आ पाएंगे. उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी. गौरतलब है कि प्रियंका रानी छपरा में पदस्थापना काल से ही विवादों में रही है. एक बार डीडीसी ने सभी कर्मचारियों को सुबह 5 बजे बैठक में आने का निर्देश दिया था और उनके द्वारा निर्देश है कि कार्यालय में कोई भी कर्मचारी या अधिकारी जींस पहनकर नहीं आएगा.