बिहार में लालू की दो-दो बेटियां लोकसभा चुनाव में ठोकेंगी ताल! जानिए कौन कहां से उम्मीदवार?

Lalu's two daughters each will contest Lok Sabha elections in Bihar! Know who is the candidate from where?
इस खबर को शेयर करें

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों की रणभेरी बज चुकी है, 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान है। बिहार में सभी 7 चरणों में वोटिंग होगी। NDA ने अपने सभी उम्मीदवीरों के नाम का ऐलान कर दिया है। वहीं INDI गठबंधन ने अभी तक उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में इस बार लालू प्रसाद यादव की दो बेटियां चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से पाटिलपुत्र लोकसभा सीट से मीसा भारती और सारण सीट से रोहिणी आचार्य मैदान में किस्मत आजमा सकती हैं।

राष्ट्रीय जनता दल के संभावित उम्मीदवार

गया – कुमार सर्वजीत
नवादा – श्रवण कुशवाहा
औरंगाबाद – अभय कुशवाहा
जमुई – अर्चना रविदास
मुंगेर – अनिता देवी
पाटलिपुत्र – मीसा भारती
सारण – रोहिणी आचार्य
बांका – जयप्रकाश नारायण यादव
बक्सर – सुधाकर सिंह
जहानाबाद – सुरेन्द्र यादव
उजियारपुर – आलोक मेहता
महागठबंधन में सीट बंटवारे पर माथा पच्ची जारी

बता दें कि बिहार में महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाई है। कांग्रेस और आरजेडी के बीच सीटों के बंटवारे पर अभी भी उहापोह की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या दोनों पार्टियां समय रहते सीटों का बंटवारा कर पाएंगी या फिर बंगाल की तरह सबकी राहें अलग-अलग होगी।

NDA में हुआ सीटों का बंटवारा

बहरहाल, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बात करें तो सभी 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है। एनडीए गठबंधन में बीजेपी के खाते में 17, जेडीयू के खाते में 16, एलजेपी (रामविलास) के खाते में 5 सीट, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को एक और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक मोर्चा को एक सीट दी गई है।

एक तरफ एनडीए सीटों का बंटवारा हो गया है तो दूसरी ओर महागठबंधन में अभी तक सीटें तय नहीं हो पाईं है कि कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी।