मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, बारिश के साथ गिरे ओले, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Madhya Pradesh - Weather patterns changed again in Chhattisgarh, hailstorm fell along with rain, orange alert in these districts.
Madhya Pradesh - Weather patterns changed again in Chhattisgarh, hailstorm fell along with rain, orange alert in these districts.
इस खबर को शेयर करें

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. दोनों राज्यों में पिछले 24 घंटे में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने आज बैतूल, डिंडोरी, कटनी, बालाघाट बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट (Orange alert of rain and hailstorm) जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी आज बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे.

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मध्य प्रदेश में एक – दो दिन से मौसम का मिजाज फिर बदल गया है. जिसकी वजह से तेज बारिश हो रही है. बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो रही है . विभाग ने आज बैतूल, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्ना में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होगी और हवाएं भी चलेंगी.

यहां पर भी होगी बारिश
मौसम विभाग ने जहां एक तरफ कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है वहीं दूसरी तरफ बताया है कि भोपाल, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, हरदा, बुरहानपुर,खंडवा, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, सिंगरौली, सीधी, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और मैहर, दमोह सहित शहडोल संभाग के कई जिलों में भी बारिश होगी. बारिश की वजह से एक बार फिर किसानों की परेशानी बढ़ सकती है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के भी मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई, गरियाबंद जिले में गरज चमक के साथ सुबह से बेमौसम बारिश हुई, जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. आज भी विभाग ने बताया है कि प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी इसके अलावा कहीं- कहीं पर बादल भी छाए रहेंगे.