छत्तीसगढ़ में पत्नी को दूसरी ट्रेन के AC कोच में चढ़ा गया गुस्साया पति, न टिकट खरीदा और न ही खर्चे के पैसे दिए

In Chhattisgarh, angry husband made his wife board the AC coach of another train, neither bought the ticket nor gave the money for the expenses.
In Chhattisgarh, angry husband made his wife board the AC coach of another train, neither bought the ticket nor gave the money for the expenses.
इस खबर को शेयर करें

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में घरेलू विवाद से गुस्साए पति ने पत्नी को अपने गृह ग्राम भेजने की बोलकर दूसरी जगह जाने वाले ट्रेन में चढ़ा दिया. लेकिन पत्नी मंजिल पर नहीं पहुंची तो फिर पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. दुर्ग जीआरपी पुलिस ने भी गुमशुदगी कायम कर मामले को विवेचना में लिया. अब महिला खुद ही तीन दिन बाद भूखी प्यासी लौटी है.

घटना पिछले सप्ताह सोमवार शाम की है. जब वैशाली नगर विधानसभा के मॉडल टाउन भिलाई में रहने वाले युवक थान सिंह चौधरी (27 साल) का पत्नी लक्ष्मी ध्रुव (37 साल) से घर में झगड़ा हो रहा था. इसके बाद गुस्साया थान सिंह अपनी पत्नी लक्ष्मी को यूपी के जिला हाथरस स्थित अपने गृह ग्राम भेजने के लिए दुर्ग रेलवे स्टेशन लेकर आया. उसी वक्त छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस स्टेशन से गुजर रही थी, तो थान ने पत्नी को छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के एसी कोच में बैठा दिया और कॉल करके अपने जीजा को आगरा स्टेशन से पत्नी को रिसीव कर गांव छोड़ देने के लिए कह दिया. लेकिन दूसरे दिन जीजा ने थान सिंह को बताया कि आगरा स्टेशन पर वह लक्ष्मी को लेने गया था, लेकिन वह तो पहुंची ही नहीं. इसके बाद थान ने जीआरपी पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कर पत्नी की खोजबीन शुरू की.

जीआरपी पुलिस ने महिला की गुमशुदगी दर्ज कर उसकी खोजबीन कर ही रही थी. लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल रहा था. इसके बाद तीन दिन बाद अचानक महिला खुद जीआरपी चौकी दुर्ग स्टेशन पहुंची और उसने पूरी आपबीती बताई. महिला लक्ष्मी ध्रुव ने दुर्ग जीआरपी पुलिस को बताया, पति थान सिंह से आए दिन विवाद होता रहता है जिसके चलते पति उसे घर छोड़ देने की बात कहता है और 1 अप्रैल को भी ऐसा ही हुआ.

पुलिस के मुताबिक, पति थान सिंह को चाहिए था कि पत्नी लक्ष्मी को दुर्ग स्टेशन लाकर आगरा की ट्रेन में छोड़े. लेकिन स्टेशन पहुंचने पर निकल रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के एसी कोच में बैठा दिया. ट्रेन का टिकट भी नहीं लेकर दिया और न ही पैसे दिए. जिसके चलते महिला हड़बड़ा गई.

ट्रेन में बैठने के लिए पति के पीछे-पीछे जाती हुई लक्ष्मी. (CCTV फुटेज)महिला लक्ष्मी ने पुलिस को बताया, पति ने उसे ट्रेन में बैठाया और फिर डोंगरगढ़ में उसका पर्स चोरी हो गया, जिसमें पति का मोबाइल नंबर भी था. पर्स चोरी होने के बाद उसके पास किसी का नंबर नहीं था और न ही पैसे थे और वह किसी से संपर्क नहीं कर पाई और ट्रेन से डोंगरगढ़ पहुंचकर उतर गई.

महिला लक्ष्मी ने रेलवे पुलिस को पूछताछ में बताया कि पर्स चोरी होने के बाद वह डोंगरगढ़ स्टेशन में उतरी. फिर पति से आए दिन होने वाले विवाद के चलते गुस्से में 3 दिन डोंगरगढ़ में ही थी. भूखी प्यासी वह किसी तरह दुर्ग लौटी और जीआरपी को आपबीती बताई.

जीआरपी चौकी के एसआई भूपेश राठौर ने बताया, थान सिंह चौधरी निवासी गुमान गढ़ी थाना सादाबाद जिला हाथरस का रहने वाला है. थान ने अपनी पत्नी लक्ष्मी को 1 अप्रैल 2024 को आगरा जाने के लिए छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में बैठाया था जो कि 2 तारीख तक आगरा नहीं पहुंची. इस संबंध में उसने पत्नी की गुमशुदगी रिपोर्ट 4 अप्रैल को दर्ज कराई. उसकी पत्नी उसी रात में वापस आ गई थी. पूछताछ करने पर महिला ने बताया कि पति से घर में थोड़ा सा विवाद हुआ था और वह उसे जबरदस्ती अपने गृह ग्राम भेजना चाहता था. वो ट्रेन में बैठ गई लेकिन अगले ही स्टेशन जाकर उतर गई और वापस रायपुर में अपने बहन के पास रह रही थी. उसने अपने साथ कोई अपराध होना नहीं बताया. अब उनका स्टेटमेंट लेकर दस्तायाबी कार्रवाई कर डायरी स्थगित कराई जाएगी.